नई दिल्ली: श्रीलंका को उसके घर में 9-0 से क्लीनस्विप करने के बाद अब टीम इंडिया अपने घर में श्रीलंका को धूल चटाने के लिए तैयार है. भारत के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस सीरीज पर श्रीलंका में 9-0 के सफाए का कोई असर नहीं पड़ेगा. टीम इंडिया का फोकस टेस्ट में नंबर वन के ताज पर कब्जा बरकरार रखने पर है. बता दें कि भारत ने श्रीलंका दौरे पर सभी प्रारूपों में सारे मैच जीते थे. जिसके बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर से तीन टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी-20 सीरीज की शुरुआत करेगी.

रहाणे ने ईडन गार्डन्स पर अभ्यास सत्र के बाद कहा कि पिछली सीरीज की अपेक्षा यह सीरीज बिल्कुल अलग है. हम विरोधी टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं. रहाणे ने कहा कि हमारा फोकस यहां होने वाले पहले टेस्ट पर है. क्योंकि सीरीज का पहला मैच काफी अहम होता है. हम लगातार अपनी ताकत पर फोकस कर रहे हैं. टीम में सभी प्रोफेसनल हैं और हमारा अभ्यास सत्र भी अच्छा रहा है. कल भी अभ्यास सत्र है.

रहाणे ने अगले साल साउथ अफ्रीका सीरीज के सवाल पर कहा कि वो सीरीज इससे बिल्कुल अलग है. अगर हमको नंबर वन पर बने रहना है तो हमारे लिए हर सीरीज महत्वपूर्ण है. साउथ अफ्रीक के बारे में हम जब जाएगे तब सोचेंगे. रहाणे ने कहा कि फिलहाल हमारा पूरा फोकस श्रीलंका सीरीज पर है. ओडिशा और बड़ौदा के खिलाफ पिछले दो रणजी मैचों में 49 और 45 रन बनाने वाले रहाणे ने कहा कि वे उसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं.

श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं मिली जगह तो हार्दिक पांड्या ने कर दिया ये ट्वीट

एमएस धोनी के बचाव में उतरे रवि शास्त्री, कहा – धोनी से जलने वाले लोग उन्हें क्रिकेट से रिटायर कराना चाहते हैं

BCCI के प्रस्ताव पर COA की मुहर, अब बिजनेस क्लास में सफर करेगी टीम इंडिया