सेंचुरियन. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच मैट सुपर स्पोर्ट्स पार्क सेंचुरियन में 13 जनवरी से खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट में भारत के सामने ने केवल अच्छा प्रदर्शन करने की चुनौती नहीं होगी बल्कि सेंचुरियन टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर करने पर नजर होगी अगर भारतीय टीम ये टेस्ट मैच हार जाती है तो वो टेस्ट सीरीज गवां देगी. बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम लगातार 9 सीरीज जीतकर इस दौरे पर आई है. दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को पहले टेस्ट में 72 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इसके साथ ही भारतीय टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ गई है. हालांकि इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा. पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ऑलराउंडर बनने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया उनके खेल से प्रभावित होकर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने उनकी तारीफ की. उन्होंने कहा कि अगर पांड्या अपनी गेंदबाजी में थोड़ी तेजी लाएंगे तो वे ज्यादा असरदार साबित होंगे. हार्दिक पांड्या ने पहले टेस्ट में 95 गेंद पर 93 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में उन्होंने 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. सेंचुरियन टेस्‍ट के पूर्व टीम इंडिया के खिलाड़ी गुरुवार को जोहांसबर्ग स्थिति इंडिया हाउस पहुंचे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों की इस यात्रा के फोटो को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्‍ट किया. इसके साथ ही बीसीसीआई ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘टीम इंडिया की जोहांसबर्ग में इंडिया हाउस की यात्रा.’ भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैट सुपर स्पोर्ट्स पार्क सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट मैच में से हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन और आप यहां देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण.

कहां खेला जाएगा India vs South Africa,  2nd Test Match?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैट सुपर स्पोर्ट्स पार्क सेंचुरियन में खेला जाएगा.

कब शुरू होगा India vs South Africa,  2nd Test Match?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा.

कौन से चैनल पर लाइव देख सकते हैं India vs South Africa,  2nd Test Match?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट का प्रसारण टेन स्पोर्ट्स/hd , सोनी सिक्स/hd पर होगा

 कैसे देखें India vs South Africa, , 2nd Test Match?मैच का ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच का ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग hotstar.com पर देख सकते हैं. जबकि लाइव अपडेट और लाइव कमेंट्री के लिए http://www.inkhabar.com/sports को फॉलो करें.

भारतीय टीम : शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, आर. आश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे , रवींद्र जडेजा, पार्थिव पटेल, इशांत शर्मा, उमेश यादव.

दक्षिण अफ्रीकी टीम : फाफ ड्यू प्लेसी (कप्तान), हाशिम अमला, तेम्बा बावुमा, क्विंटन डिकॉक, टेयुनिस डि ब्रूएन, एबी डिविलयर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, एंडिल फेलुकवायो, वर्नोन फिलैंडर, कैगिसो रबादा, डेल स्टेन.

India vs South Africa:दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर लांस क्लूजनर ने कहा-भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या में है बेहतरीन ऑलराउंडर बनने की क्षमता

दूसरे टेस्ट के लिए सेंचुरियन पहुंची टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या संग फोटो शेयर कर बोले विराट कोहली- तैयार हैं हम