दुबई: दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप में पांचवें वनडे में भारत ने बांग्लादेश पर बड़ी जीत हासिल की है. भारत ने सलामी बल्लेबाज अजय कुमार रेड्डी और सुनील रमेश के नाबाद शतकों की मदद से बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 226 रन का लक्ष्य दिया था. जवाब ने भारत ने यह लक्ष्य बिना किसी विकेट खोए 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.

इस मैच में भारत के कप्तान अजय कुमार रेड्डी ने 60 गेंदों पर 101 रनों की नाबाद पारी खेली. अजय ने अपनी पारी में कुल 14 चौके लगाए. वहीं दूसरे छोर पर उनका साथ दे रहे सुनील रमेश ने भी तबाड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंद में 17 चौके की मदद से 105 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में भी अजय सबसे सफल गेंदबाज रहे. अजय ने अपने 8 ओवरों में 4 विकेट लेकर बांग्लादेश की टीम को बैकफुट पर ला दिया था. जबकि दीपक मलिक और पंकज भुई के खाते में 2-2 विकेट आए.

इससे पहले मौजूदा विजेता भारत ने शुक्रवार को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्ता को मात दिया था. अजमान सी.जी मैदान पर खेले गए दृष्टिहीन विश्व कप मैच में पाकिस्तान को भारत ने सात विकेट से हरा दिया था. जबकि पाकिस्तान को टीम मजबूत मानी जाती थी क्योंकि उनसे अपने पहले दो मुकाबलों में नेपाल और बांग्लादेश को हरा दिया था. लेकिन भारत के सामने उसे हार का सामना ही करना पड़ा. पाकिस्तान के साथ मैच में भारती टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी फिल्डिंग भी  की थी. भारत ने पाकिस्तान की पारी को 40 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 228 रनों पर ही समेट दिया था.

सेंचुरियन टेस्ट में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को नहीं खिलाने पर कप्तान विराट कोहली पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, बोले- दूसरे टेस्ट में नाकाम हों तो खुद को ड्रॉप करें कोहली

India vs South Africa: सेंचुरियन टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार को बाहर करने के फैसले पर अफ्रीकी गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने जताई हैरान