नागपुर. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच नागपुर के जामथा स्टेडियम में चार टेस्टों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. मैच से पहले भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि भारतीय खिलाड़ी अच्छी लय में हैं और अच्छे मनोबल के साथ तीसरा टेस्ट खेलने उतरेंगे. भारतीय टीम ने मोहाली में हुए पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को तीन दिन में ही मात दे दी थी. हालांकि बेंगलुरू में दूसरा टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ने से कोहली खुश नहीं थे.
 
बेंगलुरू टेस्ट में भारतीय टीम ने पहले दिन साउथ अफ्रीका टीम को 214 रनों पर समेट दिया था, लेकिन बारिश के कारण चार दिनों का मैच हो नहीं सका और दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा. कोहली ने कहा कि ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हो रहा है, और ऐसा भी नहीं है कि यह आखिरी बार हुआ है, क्योंकि मौसम पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है.
 
कोहली ने कहा, ”विकेट को लेकर बहस मेरी समझ से परे है. मुझे समझ में नहीं आता कि भारत में विकेटों को लेकर इतना हल्ला क्यों मचाया जाता है. हमें इस तरह के विकेट पर खेलने से कोई परेशानी नहीं है. यदि दोनों टीमें किसी खास विकेट पर खेलने को राजी नहीं हो तो यह क्रिकेट के अनुकूल नहीं है लेकिन हमें कोई दिक्कत नहीं है.” 
 
उन्होंने कहा, ”हम पिच के बारे में बात नहीं करते. जिसे इस पर बात करनी हो, वह करे. हम इस आधार पर टीम संयोजन तय करेंगे कि पांच दिन तक पिच कैसी होगी. इस पर नहीं कि पहले दिन इसका कैसा रूख होगा.” यहां की विकेट स्पिनरों की मददगार रहने की उम्मीद है जिस पर गेंद धीमी आएगी. कोहली ने संकेत दिया कि हालात को आकने के बाद अंतिम एकादश का चयन होगा.