बेंगलुरु. भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 8 ओवर में 5 विकेट पर 136 रन बना लिए हैं. स्पिनर गेंदबाज रविचन्द्र अश्विन ने अपने पहले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज वैन जिल और फाफ डुप्लेसिस को पवेलियन लौटा दिया. 
 
मिश्रा को बाहर कर कोहली ने चौंकाया
टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं. उमेश यादव की जगह ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा के स्थान पर ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी को शामिल किया गया है. अच्छा प्रदर्शन कर रहे अमित मिश्रा के स्थान पर बिन्नी को लिया जाना एक चौंकाने वाला फैसला है. अब देखना यह होगा कि बिन्नी इसमें कितना खरा उतरते हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम में जेपी डुमिनी और मोर्ने मॉर्कल की वापसी हुई है, जबकि वेरनॉन फिलेंडर की जगह काइल एबॉट को शामिल किया गया है.
 
टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे
गौरतलब है कि इस सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. दक्षिण अफ्रीका के लिए यह मैच खास है, क्योंकि उनके विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के करियर का यह 100वां टेस्ट जो है. ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी टीम उन्हें जीत का तोहफा देना चाहेगी, वहीं टीम इंडिया जीत हासिल करके सीरीज में 2-0 की बढ़त लेना चाहेगी.