मोहाली. मोहाली टेस्ट में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 108 रन से हरा दिया. 218 रन का पीछे करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 109 रन पर ही सिमट गई. भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा 5 और आर अश्विन ने 3 विकेट झटक कर शानदार गेंदबाजी की. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.
 
दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट वेरनॉन फिलेंडर के रूप में गिरा, उन्हें रवींद्र जडेजा ने आउट किया. भारत को दूसरा महत्वपूर्ण विकेट फॉफ डु प्लेसिस के रुप में मिला जिसे अश्विन ने आउट किया. इसके बाद जडेजा ने हाशिम अमला को बोल्ड कर दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका दिया. एबी डिविलियर्स से दक्षिण अफ्रीका को कुछ उम्मीदें थीं, लेकिन वे लेग स्पिनर अमित मिश्रा की फिरकी में फंस गए और दूसरी पारी में बोल्ड हो गए. उन्होंने 16 रन बनाए. डीन एल्गर, डेन विलास सस्ते में ही आउट हो गए. 
 
इससे पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पूरी टीम 200 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसी के साथ भारत ने द.अफ्रीका को मैच जीतने के लिए 218 रनों का टारगेट दिया है. 125-2 के स्कोर से आगे बल्लेबाजी करते हुए भारत ने तीसरे दिन अपना तीसरा विकेट कप्तान कोहली के रूप में गवांया. कप्तान कोहली 29 पन बनाकर वेन जल की गेंद पर कैच आउट हो गए. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए रहाणे भी एक रन बनाकर आउट हो गए.
 
भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 77 रन पुजारा ने बनाए. इसके अलावा शाह ने 20 और जड़ेजा ने 8 रन बनाए. वहीं द.अफ्रीका की तरफ से हारमर और इमरान ताहिर ने 4-4 विकेट झटके जबकि एक फिलिंडर और एक विकेट वैन जेल के खाते में गया.