न्यूयार्क. अमेेरिका में क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए खेली जाने वाली क्रिकेट ऑल स्टार्स टी-20 सीरिज में सचिन और वार्न की टीमें आपस में भिड़ने के लिए तैयार है. 3 मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा.

इस सीरिज में सचिन की टीम का नाम ‘सचिन ब्लास्टर्स’ और वार्न की टीम का नाम ‘वार्न वॉरियर्स’ है. सीरीज के बारे में मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर का कहना है कि हमारा लक्ष्य क्रिकेट को ग्लोबल खेल बनाना है. हम यहां युवाओं और महिला क्रिकेटरों को प्रेरित करने आए हैं.

इस सीरिज में कुल 28 पूर्व क्रिकेटर खेल रहे हैं. सचिन का मानना है कि इस सीरिज के जरिए क्रिकेट को ओलंपिक में जगह देने की मुहिम को भी ताकत मिलेगी. बता दें कि ओलंपिक में केवल एक बार साल 1900 में ब्रिटेन और फ्रांस के बीच पेरिस ओलंपिक में क्रिकेट मैच खेला गया था.

तेंदुलकर ने कहा कि संन्यास के बाद दोबारा बल्ला उठाने का उद्देश्य क्रिकेट का वैश्वीकरण करना है. यह मेरा और वार्न का सपना है, हम चाहते हैं कि एक दिन अमेरिकी क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप में खेले. सभी क्रिकेटर ओलंपिक में भी क्रिकेट को देखना चाहते हैं. वहीं वार्न ने कहा कि अगले तीन साल में उनकी योजना 15 मैचों के आयोजन की है और यदि शुरूआती सीरिज सफल होती है तो वह और उनकी टीम हर साल अमेरिका आकर कम से कम तीन मैच हर सत्र में खेलेगी.

टीमों पर डालते हैं एक नज़र

सचिन्स ब्लास्टर्स– सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, महेला जयवर्धने, कार्ल हूपर, लांस क्लूज़्नर, शॉन पॉलक, मोइन खान, ग्रेम स्वान, ग्लेन मैक्ग्रा, मुथैया मुरलीथरन, शोएब अख़्तर, और कर्टली एम्ब्रोज़

वॉर्न्स वॉरियर्स- शेन वॉर्न, मैथ्यु हेडन, रिकी पोंटिंग, माइकल वॉन, जैक्स कैलिस, कुमार संगकारा, एंड्रू सायमंड्स, जोंटी रोड्स, सक्लेन मुश्ताक़, वसीम अकरम, डेनियल विटोरी, कोर्टनी वोल्श, एलन डोनल्ड, और अजित अगरकर