मोहाली. भारत और द.अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं. भारत की दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजार 63 रन बनाकर और कप्तान कोहली 11 रन बनाकर नाबाद हैं.

दूसरी पारी के शुरूआत करते हुए भारत ने अपना पहला विकेट शिखर धवन के रूप में गंवाया. धवन दूसरी पारी में भी 0 के स्कोर पर आउट हो गए. उनका विकेट फिलिंडर को मिला. वहीं मुरली विजय 47 के व्यक्तिगत स्कोर पर इमरान ताहिर की गेंद पर कैच आउट हो गए.

दूसरे दिन द.अफ्रीका 28-2 के स्कोर से आगे खेलते हुए सिर्फ 184 रनों पर आल आउट हो गई. द. अफ्रीका की तरफ से डिविलियर्स ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए वहीं हाशिम अमला ने 43, डूपलेसिस ने 0, ऐलगर ने 37 रन बनाए.

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा पांच विकेट स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने लिए. वहीं टेस्ट मैच में दोबारा वापसी करने वाली रविंद्र जडेजा ने 3 और अमित मिश्रा ने 2 विकेट चटकाएं.

सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने अश्विन

द. अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लेने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के 150 विकेट भी पूरे हो गए हैं. अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. यह कारनामा उन्होंने 29वें मैच में किया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड अनिल कुंबले और एस. प्रसन्ना के नाम था.  दोनों ने 34 टेस्ट में 150 विकेट लिए थे.