मोहाली.  द.अफ्रिका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया मात्र 201 रनों पर सिमट गई. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 75 रन ओपनिंग बल्लेबाज मुरली विजय ने बनाए. वहीं द.अफ्रीका ने भी पहले दिन 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं.

भारत के 201 रनों के जवाब में द. अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. आर अश्विन ने द. अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज वान जिल को 5 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद दूसरे ही ओवर में रवींद्र जडेजा ने फाफ डू प्लेसी को 0 पर आउट करके पवेलियन भेज दिया. फिलहाल क्रीज पर डीन एल्गर 13 और हाशिम अमला 9 रन बनाकर डटे हुए हैं.
 
भारत को शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा था. धवन बिना खाता खोले फिलैंडर की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने मुरली के साथ 63 रनों की साझेदारी की. पुजारा ने अपनी पारी में सिर्फ 31 रन बनाए.
 
उधर कप्तान कोहली भी पहली पारी में फेल हो गए. कोहली पहली बार टेस्ट खेल रहे रबादा की गेंद पर मात्र 1 रन बनाकर कैच आउट हो गए. भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने 15, रिद्धिमान साहा ने 0, अमित मिश्रा ने 6 और आर. अश्विन ने नाबाद 20 रन बनाए.
 
द. अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट स्पिनर डीन एल्गर ने लिए, जबकि 2-2 विकेट वर्नोन फिलेंडर और इमरान ताहिर के खाते में गए.