बेंगलुरू. कप्तान डेविड वार्नर (57) और शिखर धवन (नाबाद 50) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सनराइजर्स ने सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आठ विकेट से हरा दिया. रॉयल चैलेंजर्स से मिले 167 रनों के लक्ष्य को सनराइजर्स ने दो विकेट खोकर 17.2 ओवरों में 172 रन बनाकर हासिल कर लिया.

धवन ने लोकेश राहुल (नाबाद 44) के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. राहुल ने चौका और छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. इससे पहले, वार्नर ने धवन के साथ पहले विकेट के लिए मात्र 7.5 ओवरों में 82 रनों की तेज साझेदारी कर जीत की मजबूत नींव रख दी थी. पहली ही गेंद पर चौके के साथ पारी की शुरुआत करने वाले वार्नर ने 24 गेंदों में आईपीएल-8 का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया. युजवेंद्र चहल की गेंद पर पगबाधा होने से पहले वार्नर ने 27 गेंदों की अपनी आतिशी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए.

वार्नर के बाद केन विलियमसन (5) को भी चहल ने अपने अगले ओवर में पवेलियन की राह दिखा दी. हालांकि तब तक सनराइजर्स लक्ष्य की ओर आधे से अधिक दूरी तय कर चुके थे, जिससे उन पर दबाव बिल्कुल कम हो चुका था. धवन और राहुल ने इसके बाद बिना किसी परेशानी के और बिना कोई अन्य विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया. रॉयल चैलेंजर्स की ओर सिर्फ चहल ही दो विकेट हासिल कर सके.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे रॉयल चैलेंजर्स कप्तान विराट कोहली (41) और अब्राहम डिविलियर्स (46) की बेहतरीन पारियों के बावजूद पूरे 20 ओवर नहीं खेल सके और एक गेंद शेष रहते पूरी टीम 166 रनों पर सिमट गई. डिविलियर्स ने आतिशी पारी खेलते हुए 28 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के जड़े. रॉयल चैलेंजर्स आखिरी के पांच ओवरों में 52 रन जोड़ने में जरूर कामयाब रहे, लेकिन इन पांच ओवरों में उन्होंने अपने छह विकेट भी गंवाए. इससे पहले, क्रिस गेल (21) और कोहली ने सधी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की. इस बीच गेल ने 16 गेंदों की अपनी छोटी सी पारी में एकमात्र छक्का लगाकर आईपीएल में अपना 200वां छक्का पूरा किया.

गेल को प्रवीण कुमार ने आशीष रेड्डी के हाथों कैच आउट करवाया. गेल के जाने के बाद कोहली ने दिनेश कार्तिक (9) के साथ 34 रन ही जोड़े थे कि कार्तिक कर्ण शर्मा की गेंद पर केन विलियमसन को कैच थमा चलते बने. अगले ही ओवर में कोहली भी रवि बोपारा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। कोहली ने 37 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्का लगाया. कार्तिक के जाने के बाद मैदान पर उतरे डिविलियर्स बेहद आक्रामक नजर आ रहे थे, लेकिन कर्ण शर्मा ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए अपने कुछ ओवरों में रनों पर अंकुश लगाए रखा.

रॉयल चैलेंजर्स ने आखिरी के दो ओवरों में पांच विकेट गंवाए. 19वां ओवर लेकर आए ट्रेंट बाउल्ट ने डिविलियर्स, सीन एबॉट (14) और हर्षल पटेल (2) के विकेट चटकाए, जबकि आखिरी ओवर लेकर आए भुवनेश्वर कुमार ने वरुण एरॉन (6) और अबू नेचिम अहमद (4) को चलता किया. कर्ण शर्मा बेहद किफायती रहे और चार ओवरों में मात्र 20 रन लुटाए, जबकि बाउल्ट को सर्वाधिक तीन विकेट मिले। भुवनेश्वर और बोपारा को दो-दो विकेट मिला.