नई दिल्ली. हाल ही में शादी के बंधन में बंधे भारतीय टीम के खिलाड़ी हरभजन सिंह के खिलाफ पंजाब के एक सिख संगठन ने शादी में तंबाकू परोसे जाने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के मुताबिक हरभजन सिंह की शादी में मेहमानों को लगभग 130 तरह का तंबाकू परोसा गया था. जिससे आहत होकर एक सिख संगठन ने पुलिस में शिकायत दर्ज की है.

सिख संगठन के मुताबिक, सिख धर्म में तंबाकू का सेवन निषेध है लेकिन हरभजन के शादी समारोह में मेहमानों को तंबाकू और हुक्का परोसा गया. सिख संगठन ने इसके खिलाफ पुलिस के साथ-साथ सिखों के सबसे बड़े संगठन अकाल तख्त में भी शिकायत दर्ज की है.

सिख संगठन ने हरभजन सिंह पर जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की मांग की है जिससे समाज में एक सकारात्मक संदेश जा सके. बता दें कि हरभजन और गीता बसरा की शादी 29 अक्टूबर को जालंधर में हुई थी.

पहले भी विवादों में घिर चुके हैं भज्जी

भज्जी के नाम से मशहूर हरभजन इससे पहले भी सिख संगठनों के निशाने पर आ चुके हैं. दरअसल कुछ साल पहले भज्जी ने अपने बाल खोलकर एक शराब कंपनी का विज्ञापन किया था. जिसके बाद कई सिख संगठनों ने हरभजन का विरोध किया था हालांकि बाद में हरभजन ने इस विज्ञापन में पगड़ी बांध ली थी.