नई दिल्ली.  प्रो कबड्डी लीग की तर्ज पर प्लान की गई प्रो रेसलिंग लीग की कुल 6 टीमों के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 3 नवंबर को की जाएंगी. बता दें कि IPL की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के मालिक GMR ग्रुप और अभिनेता धर्मेंद्र भी लीग की फ्रेंचाइजी खरीद चुके हैं. भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण सरन सिंह ने बताया कि इस लीग में विश्व के टॉप 100 रेसलर हिस्सा लेने वाले हैं.
 
अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने दोनों बेटों और दिल्ली के सीडीआर ग्रुप के साथ मिलकर सीडीआर पंजाब टीम खरीद ली है. इसके अलावा सज्जन जिंदल की जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स बेंगलुरु की टीम खरीद रही है. धर्मेंद्र ने बताया कि उन्हें पंजाब की रेसलिंग टीम का हिस्सा बनकर काफी ख़ुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि इस लीग से भारतीय पहलवानों को विश्व स्तर तक पहुंचने का एक रास्ता मिलेगा. 
 
भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज सिंह ने बताया कि लीग में 25 देशों के कुल 100 से ज्यादा पहलवान हिस्सा लेने वाले हैं. इन पहलवानों में करीब 20 लोग ऐसे हैं जो पिछले महीने लास वेगास में हुई वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में मेडल जीत चुके हैं. इस लीग में यूरोपियन गेम्स, एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स के विजेता हिसा लेने वाले हैं. 
 
नीलामी के लिए खिलाडियों का बेस प्राइज़ 50 हज़ार डॉलर रखा गया है और टीम 2 करोड़ की रकम के अन्दर खरीदारी कर सकती है. हर टीम में 10 प्लेयर होंगें जिनमें से 4 महिलाएं होंगी. कोई भी टीम ज्यादा से ज्यादा 4 विदेशी खिलाडियों को टीम में जगह दे सकती है. बता दें कि इस लीग को प्रो स्पोर्टिफाई ने लॉन्च किया है. लीग को आईटीवी नेटवर्क के कार्तिकेयन शर्मा और स्पोर्ट्स मैनेजमेंट फार्म स्पोर्टी सोल्यूशंस के आशीष चड्ढा ने मिलकर शुरू किया है.