कानपुर. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेड़ियम में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंड़िया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर हरभजन सिंह को मौका दिया गया है. 
 
BCCI ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा है कि अश्विन रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान साइड स्टेन (मांसपेशियों) में खिंचाव के कारण सीरीज से बाहर हुए हैं. डॉक्टर अश्विन की चोट की जांच करने के बाद ही बता पाएगें कि वह कब टीम में कब वापसी कर सकेंगे. फिल्हाल उनकी जगह हरभजन को टीम में शामिल किया गया है. भज्जी टी-20 सीरीज में एक मैच खेला था. बता दें कि भज्जी को इंदौर में होने वाले दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले टीम से जुड़ने को कहा गया है.
 
100वें मैच में चोटिल हुए अश्विन
 
कानपुर वनडे में खेला गया पहला वनड़े मैच अश्विन का सौवां वनडे मैच था. अपने 100वें वनडे को अश्विन ने खास बनाने की पूरी कोशिश की. अश्विन ने अपने पहले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को आउट कर भारत को पहली कामयाबी भी दिलाई थी. लेकिन दुर्भाग्य से वे चोटिल हो गए.