वाशिंगटन. दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका ने क्रिकेट की लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए ‘भगवान’ का सहारा लिया है.  क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अमेरिका में क्रिकेट की लोकप्रियता को बढाने के लिए नवंबर में यहां टी-20 मैच खेलेंगे.

मास्टर ब्लास्टर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्पिन जादूगर शेन वॉर्न समेत कई बड़े क्रिकेटर यहां टी-20 खेलेंगे. तेंदुलकर का कहना है कि हम लोगों का मनोरंजन करके उन्हें अच्छी यादें देना चाहते हैं ताकि क्रिकेट में उनकी दिलचस्पी बढ़े. वहीं शेन वॉर्न का कहना है कि अमेरिका में इतिहास रचने के लिये ये मैच खेले जा रहे हैं. मैं और सचिन न्यूयॉर्क के सिटी फील्ड में टॉस करने जाएंगे तो यह यादगार पल होगा.

तीन बिग ली बेसबाल स्टेडियमों पर होने वाले मैचों में दुनिया के दो दर्जन से अधिक  मशहूर क्रिकेटर  भाग लेंगे. वाल स्ट्रीट जरनल के अनुसार ये मैच सिटी फील्ड,  न्यूयॉर्क, मिनट मेड पार्क, ह्यूस्टन और लॉस एंजेलिस के डोगेर स्टेडियम पर होंगे.

ये भी खेलेंगे

पाकिस्तान के वसीम अकरम, वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा, दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस,  इंग्लैंड के माइकल वॉन और श्रीलंका के महेला जयवर्धने भी खेलेंगे.