रियो. एक फुटबॉल रेफरी ने मंगलवार को मैच के दौरान खिलाड़ी पर पिस्तौल तान दी. हुआ यूं कि मैच रेफरी गैब्रिएल मुर्टा को एक खिलाड़ी ने किक मार दी. खिलाड़ी मुर्टा के उसे बाहर करने के फैसले से नाराज था. इसके बाद रेफरी तुरंत ड्रेसिंग रूम जाकर पिस्तौल ले आए और उस खिलाड़ी पर तान दी. वाकया रीजनल फुटबॉल लीग में ब्रूमाडिन्हो और एमान्टेस डा बोला के बीच मैच के दौरान हुआ.
 

लाइंसमैन ने शांत कराया गुस्सा
रेफरी और खिलाड़ी के बीच गुस्सा बढ़ने के बाद लाइंसमैन ने मामले को किसी तरह शांत कराया. मैदान पर हुई इस घटना से हर कोई हैरान रह था. लीग के प्रेसिडेंट वाल्डेनिर ने बताया, ‘एमान्टेस डा बोला के खिलाड़ी और मैनेजर मैदान में घुसकर विपक्षी खिलाड़ी को रेड कार्ड दिखाए जाने की मांग कर रहे थे. इसी दौरान रेफरी से हाथापाई की गई. इससे गुस्साए मुर्टा ने पिस्तौल निकाल ली.’
 
बचाव में निकाले थे हथियार?
रेफरी एसोसिएशन के प्रमुख गियूलियानो बोजानो ने कहा,‘मुर्टा के मुताबिक उन्हें खिलाड़ी से खतरा लगा और उन्होंने अपने बचाव में हथियार बाहर निकाला.’ इस घटना के बाद रेफरी के साइकोलॉजिकल टेस्ट होगा. इधर, हथियार लेकर मैदान में जाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. रेफरी पर बैन लगाया जा सकता है.