कोलकाता. भारतीय क्रिकेट बोर्ड BCCI के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कोलकाता के बीएम बिड़ला हार्ट रिसर्च इंस्ट्टियूट में भर्ती कराया गया है. अस्पताल सूत्रों ने बताया कि 75 साल के डालमिया को गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली भी डालमिया से मिलने अस्पताल पहुंचे हैं.
 
अस्पताल के एक सूत्र ने बताया, ‘सीने में दर्द के बाद जगमोहन डालमिया को आज रात नौ बजे के बाद बी एम बिड़ला अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक मेडिकल टीम उनके इलाज में जुटी है और उनके सेहत की निगरानी कर रही है.’ अस्पताल में भर्ती किए जाने के समय उनके बेटे अभिषेक डालमिया साथ थे. भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी उन्हें देखने गए, जबकि पश्चिम बंगाल के खेल प्रभार मंत्री अरूप बिस्वास भी अस्पताल रवाना हुए. स्थानीय संस्था क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के वरिष्ठ अधिकारी भी अस्पताल गए हैं.
 
बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर दोबारा आसीन होने के बाद से ही डालमिया की सेहत खराब रही है. इससे पहले खबर आई थी कि आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित समिति के साथ चर्चा के लिए हुई एक बैठक के दौरान डामलिया को बोलने और सुनने में काफी दिक्कत आ रही थी, यहां तक की उनकी बातें भी लोगों को समझ नहीं आ रही थी. सुप्रीम कोर्ट ने भी तब उनकी सेहत को लेकर चिंता जताई थी.