कोलंबो. आर अश्विन की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने कोलंबो टेस्ट में श्रीलंका को 278 रनों से हरा दिया. पांचवे दिन श्रीलंकाई टीम भारत के 413 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 134 रनों पर ऑलआउट हो गई.  भारत की ओर से अश्विन ने पांच विकेट लिए हैं, वहीं अमित मिश्रा को तीन जबकि उमेश यादव और इशांत एक-एक सफलता मिली है. 
 
करियर की आखिरी पारी में श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा (18) अपनी विदाई को यादगार नहीं बना सके और मुरली विजय के हाथों लपके गए. संगकारा जब अपनी विदाई पारी खेलने उतरे तो भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया. इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने आठ विकेट पर 325 के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और श्रीलंका के सामने चौथी पारी में 413 रनों का लक्ष्य रखा.
 
भारत के लिए दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे (126) ने शतकीय पारी खेली, जबकि मुरली विजय (82) ने भी अहम योगदान दिया. रहाणे करियर का चौथा शतक लगाने के बाद कौशल के चौथे शिकार हुए. रहाणे ने 243 गेंदों की अपने धैर्यभरी पारी में 10 चौके लगाए. दूसरी पारी में श्रीलंका के लिए कौशल के अलावा धम्मिका प्रसाद ने भी चार विकेट चटकाए. 
 
भारत ने पहली पारी में लोकेश राहुल (108), कोहली (78), रोहित और साहा की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 393 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 306 रनों पर सिमट गई थी. तीन मैचों की श्रृंखला में पहला टेस्ट जीतकर श्रीलंका 1-0 से बढ़त ले चुका है.