ओवल. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ की शानदार सेंचुरी के बाद कंगारू गेंदबाजों ने एशेज सीरीज के अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड पर शिकंजा कस दिया है. इंग्लैंड पर पारी से हार का खतरा मंडरा रहा है. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 107 रनों के स्कोर पर ही अपने आठ विकेट गंवा दिए हैं.
 
ऑस्ट्रेलिया अभी पहली पारी के आधार पर 374 रन आगे है. मेहमान देश ने स्मिथ के 11वें शतक की बदौलत पहली पारी में 481 रन बनाए. स्टीवन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 143 रन बनाए. इस सीरीज के स्मिथ का यह दूसरा शतक है.  उनके अलावा वार्नर ने 85 रनों का योगदान दिया. इस सीरीज में वार्नर का यह पांचवां अर्धशतक है.
 
पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके. वहीं लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले पीटर सिडल और नेथन लॉयन को दो- दो विकेट मिला. जबकि इंग्लैंड की ओर से कप्तान एलिस्टर कुक ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए. 
 
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क के करियर का यह अंतिम टेस्ट है और टीम अपने कप्तान को जीत के साथ यादगार विदाई देने के करीब नजर आ रही है. हालांकि सीरीज पर इंग्लैंड ने पहले ही 3-1 से कब्जा जमा लिया है.