नई दिल्लीः इस साल आईपीएल खेल चुके 23 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का भारतीय क्रिकेट टीम में चयन हो गया है. सिराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टूर्नामेंट के लिए टीम में चुना गया है. सिराज के चयन से उनके माता-पिता बेहद खुश हैं. सिराज ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘मुझे गर्व है कि 23 साल की उम्र में मैं अपने परिवार की जिम्मेदारी उठा सकता हूं. जिस दिन मुझे आईपीएल का अनुबंध मिला था उस दिन मैंने अपने पापा से कहा था कि अब उन्हें काम करने की जरूरत नहीं है. उस दिन से मैंने पापा को बोला कि आप अभी आराम करो और हां मैं अपने परिवार को नए घर में भी ले आया हूं.’
 
मोहम्मद सिराज को इस साल आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 करोड़ 60 लाख रूपये में खरीदा था. सिराज का केवल एक सपना था कि वह अपने पिता मोहम्मद गौस को आगे कभी ऑटोरिक्शा नहीं चलाने देंगे और उन्होंने अपना वादा निभाया. इस तेज गेंदबाज ने भारत ए की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया. सिराज को इतनी जल्दी भारतीय टीम में चयन की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी. कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच की तैयारी कर रहे सिराज ने कहा कि वह जानते थे कि एक न एक दिन मुझे टीम में चुना जाएगा लेकिन इतनी जल्दी चयन होने की उन्होंने कोई उम्मीद नहीं की थी.
 
सिराज ने कहा कि भले ही उन्हें आईपीएल से पहचान मिली हो लेकिन आज वो जो कुछ भी है रणजी ट्रॉफी की वजह से हैं. रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण उन्हें सफलता मिली है. पिछले सत्र में उन्होंने करीब 40 विकेट लिए हैं, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा है. रणजी ट्रॉफी के कारण ही उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला. सिराज ने बताया कि भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरूण पिछले साल जब हैदराबाद के साथ थे तब उनके टिप्स काफी काम आए. सिराज ने कहा कि भरत अरूण एक बेहतरीन कोच हैं. वह उनके हमेशा आभारी रहेंगे. सिराज की इस कामयाबी से उनके परिजन बेहद उत्साहित हैं.