मुंबई: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज़ का पहले एक दिवसीय मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 280 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया है. इस पारी की खासियत कप्तान विराट कोहली का शानदार शतक रहा. कोहली के शतक की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाए. भारतीय पारी में सबसे ज्यादा रन अपना 200वां मैच खेल रहे कप्तान विराट कोहली ने बनाएं. कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं कर सका. कोहली के बाद काफी लंबे समय के बाद क्रिकेट खेल रहे दिनेश कार्तिक ने 37 रनों का योगदान किया. इनके अलावा रोहित शर्मा ने 20, शिखर ने 9, जाधव 12, धोनी 25, पांड्या ने 16 रन बनाए. जबकि अंतिम ओवरों में भुवनेश्वर कुमार ने 15 गेंदों पर 26 रन का योगदान किया.
 
विराट का 31वां शतक
न्यूजीलैंड़ के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में कप्तान कोहली ने 31वां शतक पूरा किया. इस शतक के साथ ही कोहली ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिंकी पोटिंग को पछाड़ दिया. इससे पहले कोहली और पोटिंग 30-30 शतक के साथ दूसरे स्थान पर थे. अब कोहली से आगे केवल सचिन तेंदुलकर हैं जिनके एकदिवसीय क्रिकेट में 49 शतक हैं. कोहली के फॉर्न को देखकर नहीं लगता है कि सचिन का रिकॉर्ड उनसे ज्यादा दूर है.
 
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज रहे सफल
पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को पिच से बहुत मदद मिली. इस मैच में ट्रेंट बोल्ट सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 10 ओवरों में मात्र 35 रन दिए और 4 विकेट लिये. इन विकेटों में रोहित शर्मा, शिखर धवन, धौनी और पांड्या के विकेट शामिल हैं.
 
मनीष पांडे के स्थान पर दिनेश कार्तिक को मौका
ऑस्ट्रलिया के खिलाफ अंतिम मैच खेलने वाली भारतीय टीम में आज एक बदलाव किया गया. मनीष पांडे के स्थान पर आज लंबे समय के बाद दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया.
 
दोनों टीमें इस प्रकार हैं.
भारत- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (c), दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी (w), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल. 
न्यूजीलैंड- मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन (c), रॉस टेलर, टॉम लाथम (w), हेनरी निकोल्स, कोलिन डिग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट.