ढाका: बांग्लादेश में चल रहे एशिया कप कॉपी 2017 के सुपर 4 मैच में भारत ने 4-0 से पाकिस्तान को धोकर फाइनल में जगह बना ली है. भारत फाइनल मैच दक्षिण कोरिया या मलेशिया की टीम से खेलेगी जिनके बीच सुपर 4 का मुकाबला आज देर रात है. भारत ये मैच ड्रा भी करा लेता तो भी वो फाइनल में जाता लेकिन भाई दूज के दिन भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को ऐसा धोया है कि वो रविवार को टूर्नामेंट में तीसरे नंबर के लिए मैच खेलेंगे. भारत का फाइनल मैच भी रविवार को ही है जो भारतीय समय से शाम 5.30 बजे शुरू हो जाएगा. 
 
बारिश के कारण डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुए इस मुकाबले में हाफ टाइम तक भारत और पाकिस्तान की तरफ से कोई गोल नहीं हुआ. पहले क्वार्टर में पाकिस्तान का दबदबा दिखा तो दूसरे क्वार्टर में भारत ने दमदार वापसी की. और हाफ टाइम के बाद भारत के खिलाड़ियों ने गोल पोस्ट में गेंद डालना जो शुरू किया तो एक के बाद एक 4 गोल दागकर ही माने. भारत ये मैच ड्रॉ कराकर भी फाइनल में जा सकता था क्योंकि उसे मात्र एक प्वाइंट चाहिए था लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की टीम को ऐसी पटखनी दी है कि भारतीय फैन्स का दिल बाग-बाग हो गया है.
 
भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप हॉकी 2017 मैच की खास बातें:
 
भारत की तरफ से पहला गोल तीसरे क्वार्टर में सतबीर सिंह ने किया. मैच की तीसरे क्वार्टर में भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर का मौका मिला लेकिन हरमनप्रीत सिंह उसे गोल में बदलने में चूक गए. मैच के आखिरी यानी चौथे क्वार्टर में भारत ने दो पेनल्टी कॉर्नर गंवाने के बाद तीसरे पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल डाला और वो स्टिक थी हरमनप्रीत सिंह की. इसके बाद ललित उपाध्याय ने गेंद को गोल पोस्ट में डालकर भारत के लिए तीसरा गोल किया. तीसरे गोल के कुछ देर बाद ही गुरजंत सिंह ने चौथा गोल ठोंक दिया जिससे भारत का स्कोर 4-0 हो गया. मैच खत्म होने तक पाकिस्तान एक भी गोल नहीं कर पाया.
 
एक नजर में भारत और पाकिस्तान का मैच
 
– एशिया कप के फाइनल में भारत का मुकाबला कोरिया और मलेशिया के बीच खेले जाने वाले मैच की विजेता टीम से होगा
 
– भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई
 
– भारत के 4 में से 3 गोल आखिरी यानी चौथे क्वार्टर में हुए जबकि 1 गोल तीसरे क्वार्टर में