हैदराबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला जाएगा. आज का मैच दोनों ही टीमों के लिए  अहम तो है ही साथ में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए भी खास है. आज के मैच में अगर विराट कोहली का बल्ला चला तो उनके नाम दो नए रिकॉर्ड दर्ज दर्ज हो सकते हैं. टी20 मैच में विराट कोहली के नाम 199 चौके दर्ज हैं. ऐसे में कोहली आज के मैच में अगर एक चौका लगाने में कामयाब रहते हैं तो वो 200 चौके लगाने वाले क्रिकेटरों की सूची में शामिल हो जाएंगे. इससे पहले ये कारनामा श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और पाकिस्तान के मोहम्मद शहजाद कर चुके हैं. विराट कोहली के दूसरे रिकॉर्ड की बात करे तो टी20 क्रिकेट में 7 हजार रन बनाने से केवल 36 रन दूर हैं. ऐसे में विराट कोहली के पास आज मौका है कि वे कंगारुओं के खिलाफ 36 रन बनाकर सात हजारी बन सकते हैं. कोहली ने टी20 क्रिकेट में अब तक 6964 रन बना चुके हैं. कोहली ऐसा कारनामा करते हैं तो वे भारत के पहले और दुनिया के 8वें खिलाड़ी बन जाएंगे.
 
 
पहले के दो टी20 मैचों में विराट कोहली कुछ खास नहीं कर पाए. रांची में खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई थी. जबकि गुवाहाटी में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. भारत के 118 रनों का के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 15.3 ओवर में ही मैच को जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मोइजिस हेनरिक्स और ट्रैविस हेट ने अच्छी पारी खेली थी. 
 
नेहरा को मिल सकता है मौका
आज के मैच में कप्तान विराट कोहली तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं. नेहरा पहले दो मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे. ऐसे में कप्तान कोहली बॉलिंग को मजबूत करने के लिए नेहरा को टीम में शामिल कर सकते हैं. पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की थी, खासकर भुनेश्वर कुमार ने. जबकि दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजी कमजोर दिखी.