हैदराबाद: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रद्द हो गया है. आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच का टॉस ही नहीं हो पाया. ऐसे में अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला लिया है. ऐसे में टी20 सीरीज भी 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ. बता दें कि पहले हुई बारिश के कारण आउटफील्ड में नमी आ गई थी. नमी इतनी ज्यादा थी मैच खेला जाना संभव नहीं हो पाया. बता दें कि इससे पहले गुवाहाटी में खेला गया दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत ने 8 विकेट से हरा दिया. मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 118 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में ऑस्ट्रलिया की टीम ने ने 15.3 ओवर में ही 122 रन बनाकर मैच को जीत लिआ था. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मोइसेस हेनरिक्स ने नाबाद 62 और ट्रैविस हेड ने नाबाद 48 रनों की पारी खेली थी.
 
आज का मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए काफी अहम था, क्योंकि मुकाबले को जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेती. मैच शुरू करने के लिए ग्राउंडमैंस ने बहुत कोशिश की लेकिन स्थिति ज्यादा खराब थी. पिच को ढक भी दिया गया था इसके बाद भी नमी नहीं हटी. सबसे खास बात कि इस मैच के लिए रिजर्व डे नहीं था, मतलब यह मुकाबला अगले दिन नहीं खेला जा सकता था इसलिए रद्द करना ही एक ऑप्शन बचा था.
 
इस प्रकार हैं दोनों टीमें:
 
India T20 टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप कप्‍तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, आशीष नेहरा, अक्षर पटेल.
 
Australia T20 टीम: डेविड वार्नर (कप्तान), जेसन बेहेरेन्डोरफ, डेनियल क्रिश्चियन, नाथन कल्टर नाइल, एरोन फिंच, ट्रैविस हेड, मोइजिस हेनरीक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जांपा, एंड्र्यू टाए.