नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 विश्व कप में गुरुवार को मेजबान भारत का मुकाबला आज रात 8 बजे पिछली बार की चैंपियन घाना से होगा. फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप-ए के अंतिम मैच में पूर्व चैंपियन घाना के सामने मेजबान खिलाड़ियों के जज्बे की परीक्षा होगी. भारत को अगर अंतिम-16 में जगह बनानी है तो दो बार के चैंपियन घाना को बड़े अंतर से हराना होगा. पहले दो मुकाबले में मेजबान को हार का सामना करना पड़ा है.यह मुकाबला आज रात 8 बजे दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा. अमेरिका के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में मिली 0-3 की हार के बाद कोलंबिया के खिलाफ भारत ने अच्छा खेल कर यह साबित कर दिया कि वह दुनिया की बड़ी टीमों के खिलाफ भी चुनौती पेश कर सकती है.
 
कोलंबिया के मैच में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला. हालांकि घाना के साथ मुकाबला आसान नहीं होगा क्योंकि घाना ग्रुप में सबसे मजबूत टीमों में से एक है.दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में अमेरिका ने भारत को 3-0 से मात दी थी जबकि कोलंबिया ने मेजबान को बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-1 से मात दी थी.लगातार दो हार से उसके अंतिम-16 में पहुंचने के समीकरण घाना के खिलाफ होने वाले मैच पर निर्भर हो गया. भारत अंतिम-16 में तभी जगह बना सकता है जब वह घाना को बड़े अंतर से हराए. दूसरी ओर अमेरिकी टीम कोलंबिया को बड़े अंतर से हरा दे. कोच लुइस नोर्टन दे माटोस के मार्गदर्शन में खेल रही भारतीय टीम ने अभी तक अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है.
 
इस प्रकार हैं फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमें
भारत-
गोलकीपर: धीरज सिंह, प्रभुस गिल, सनी धलीवाल
 
डिफेंडर: बोरिस सिंह, जितेंद्र सिंह, अनवर अली, संजीव स्टालिन, हेंड्री एंटोनी, नमीत देशपांडे.
 
मिडफील्डर: सुरेश सिंह, कुमनथेम मीतेई, अमरजीत सिंह कियाम, अभिजीत सरकार, कोमल थटाल, लालेंगमाविया, जैकसन सिंह, नोंगदाम्बा नोरेम, राहुल केनोली प्रवीण, मोहम्मद शाहजहां.
 
फॉरवर्डेड: रहिम अली, अनिकेत जाधव.
 
घाना टीम-
गोलकीपर: दानलाद इब्राहिम, केवमे अज़ीज, माइकल एक्केय.
 
डिफेंडर: जॉन ओटीयू, गिडोन एक्क्वा, एडमंड एआरकेओ-मेनस, नजीब याकूबु, अब्दुल यूसुफ, बिस्मार्क, गिदोन मेनसाह, रशीद अल्हसन.
 
मिडफील्डर: इब्राहिम सुले, कुदुस मोहम्मद, इमानुएल टॉकू, गेब्रियल लेवेह, मोहम्मद इदरिस, सादिक इब्राहिम, इसाक गीमफी.
 
फॉरवर्डेड: एरिक अयायह, अमीनु मोहम्मद, रिचर्ड डान्सो.