Hindi sports Ashish Nehra, Ashish Nehra retirement, Ashish Nehra wife, Ashish Nehra age http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/Ashish%20Nehra.jpg

आशीष नेहरा ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, न्यूजीलैंड के खिलाफ फिरोज शाह कोटला में खेलेंगे आखिरी मैच

आशीष नेहरा ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, न्यूजीलैंड के खिलाफ फिरोज शाह कोटला में खेलेंगे आखिरी मैच

    |
  • Updated
  • :
  • Thursday, October 12, 2017 - 18:26
Ashish Nehra, Ashish Nehra retirement, Ashish Nehra wife, Ashish Nehra age

Ashish Nehra announces retirement from all formets of cricket

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
आशीष नेहरा ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, न्यूजीलैंड के खिलाफ फिरोज शाह कोटला में खेलेंगे आखिरी मैचAshish Nehra announces retirement from all formets of cricketThursday, October 12, 2017 - 18:26+05:30
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवंबर को होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद संन्यास लेने का फैसला किया है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि नेहरा ने मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को अपने संन्यास लेने के फैसले के बारे में बता दिया है. उन्होंने कहा कि आईसीसी 2018 में विश्व कप टी20 का आयोजन नहीं करेगा और ऐसे में नेहरा ने टीम मैनेजमेंट से कह दिया है कि यह अच्छा होगा कि बेहतर प्रदर्शन कर रहे जूनियर खिलाड़ियों को मौका मिले. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 मुकाबला 1 नवंबर को आशीष नेहरा के घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में खेला जाएगा. ऐसे में आशीष नेहरा अपने होम ग्राउंड पर अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच खेलेंगे.
 
नेहरा के करियर पर नजर डाले तो वे मोहम्मद अजहरुद्दीन के नेतृत्व में 1999 में पदार्पण किया था. नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. जिसमें टेस्ट मैच में 44, वनडे में 157 और टी20 मैच में 34 विकेट चटकाए हैं. नेहरा का चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया गया था. हालांकि पहले दो मैच में नेहरा को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया,  अब एक मैच बचा है जिसमें नेहरा के खेलने की संभावना है. नेहरा ने अपने क्रिकेट करियर में कई बार भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका है.
 
नेहरा को 2003 विश्व कप में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 23 रन देकर 6 विकेट चटकाने के लिए आज भी याद किया जाता है. इस मैच ने नेहरा ने शानदार गेंदबाजी करते की थी. जबकि 2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी थे. पाकिस्तान के खिलाफ भी नेहरा ने शानदार प्रदर्शन किया था. बीच में चोट के कारण टीम से बाहर होने के बाद नेहरा ने 2016 के आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी वापसी हुई थी.

IND vs NZ ODI 2017: कानपुर वनडे के लिए टिकटों की बिक्री शुरू, ऐसे करें घर बैठे बुकिंग

First Published | Thursday, October 12, 2017 - 16:20
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.