Hindi sports Mithali Raj, Sachin tendulkar, Indian women Cricketer, Mithali Sachin Bat, http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/Mithali%20Raj%20with%20Sachin%20tendulkar.jpg

मिताली राज ने बताया उनके करियर में सचिन तेंदुलकर का दिया हुआ बल्ला कितना अहम साबित हुआ

मिताली राज ने बताया उनके करियर में सचिन तेंदुलकर का दिया हुआ बल्ला कितना अहम साबित हुआ

    |
  • Updated
  • :
  • Thursday, October 12, 2017 - 15:01
Mithali Raj, Sachin tendulkar, Indian women Cricketer, Mithali Sachin Bat

Indian women Cricketer Mitali Raj first time Disclosed about Sachin Tendulkar's bat significance

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
मिताली राज ने बताया उनके करियर में सचिन तेंदुलकर का दिया हुआ बल्ला कितना अहम साबित हुआIndian women Cricketer Mitali Raj first time Disclosed about Sachin Tendulkar's bat significanceThursday, October 12, 2017 - 15:01+05:30
नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने अपनी जिंदगी और करियर से जुड़े कई राज लोगों के सामने रखा है. मिताली राज ने बताया कि उनको यहां तक पहुंचने में उनकी मेहनत और रनों की भूख सबसे बड़ा कारण है. उन्होंने कहा कि उनकी सफर में किक्रेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बल्ले का भी अहम रोल रहा है, साथ में उनके शब्दों का भी. मिताली ने बताया कि सचिन तेंदुलकर ने उनको एक बल्ला गिफ्ट किया था. इस बल्ले से उन्होंने बहुत रन बनाया. वह बल्ला अब भी उनके पास है. सचिन तेंदुलकर और मिताली राज ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर यूनिसेफ की ओर से आयोजित 'बालिका सशक्तिकरण में खेलों की अहमियत' कार्यक्रम में शामिल हुए थे. 
 
मिताली राज ने कार्यक्रम में इस राज को दुनिया के सामने उजागर किया. मिताली ने कहा कि वो आज भी सचिन तेंदुलकर का बल्ला अपने पार रखी हैं. उन्होंने कहा कि सचिन को अभी मुझे एक और बल्ला देना है. वहीं कार्यक्रम में सचिन ने कहा कि मैं चाहता था कि ये न रुकें इसलिए बल्ला तोहफे में दिया. मैं दूसरा बल्ला भी लेकर आया हूं और आपको दूंगा. क्योंकि अगला आईसीसी महिला विश्व कप ज्यादा दूर नहीं है. मिताली ने कहा कि जब मैं क्रिकेट में 6000 रन पूरे किए थे तब सचिन सर ने मुझे बधाई दी थी. उनकी एक बात मुझे जिंदगी भर याद रहेगी.
 
 
सचिन ने कहा था कि हार नहीं मानना. अगर तुम्हे लगता है कि तुम कुछ साल और क्रिकेट खेल सकती हो तो खेलना जारी रखना. मिताली राज ने इस कार्यक्रम में अगले विश्व कप तक खेलने के सवाल पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि वह सचिन के कारण ही प्रेरित होकर अगले वर्ल्ड कप की दौड़ में शामिल हैं. मिताली ने कहा कि जब वो विश्व कप के बाद भारत लौटी थीं तो उनसे अगले विश्व कप में खेलने को लेकर सवाल किया गया था. 

First Published | Thursday, October 12, 2017 - 14:22
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.