गुवाहाटी : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी के बर्सापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों टीमें रविवार को ही गुवाहाटी पहुंच गई. भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी-20 रैंकिंग में सुधार का भी मौका है. फिलहाल भारतीय टीम रैंकिंग में 5वें स्थान पर है. भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में क्लीन स्वीप कर लेता है तो रैंकिंग में काफी सुधार हो जाएगा. इसलिए भारत हर हाल में मैच जीतने का प्रयास करेगा. शनिवार को महेंद्र सिंह धोनी के होम ग्राउंड रांची में खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 
 
इन दोनों टीमें के प्रदर्शन पर नजर डाले तो ऑस्ट्रेलिया वनडे में पहले ही 4-1 से सीरीज गंवा चुका है. अब उसको भारत के हाथों वनडे में मिली हार का हिसाब बराबर करना है तो हर हाल में इस मैच को जीतना होगा. अगर ऑस्ट्रेलिया ये मैच हार जाता है तो वो वनडे के बाद टी-20 सीरीज भी हार जाएगा. टीम पर नजर डाले तो संभावना है कि दूसरे टी-20 मुकाबले में केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. जबकि बॉलिंग में भुनेश्वर कुमार की जगह अशीष नेहारा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. नेहरा पहले मैच में टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हुए थे.
 
 
आइए जानते हैं कब, कहां और कैसे देखें टूसरी टी-20 मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं. 
 
यहां जानें कब, कहा और कैसे देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण-
 
कब खेला जाएगा India vs Australia 2nd T20 मैच?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा. 
 
कहां खेला जाएगा India vs Australia 2nd T20 मुकाबला?
टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को गुवाहाटी के बर्सापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. 
 
 
कब शुरू होगा India vs Australia 2nd T20 मुकाबला?
भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच मैच के लिए शाम 7 बजे टॉस होगा. इसके 30 मिनट बाद मैच शुरू हो जाएगा.
 
किस टीवी चैनल पर होगा India vs Australia 2nd T20 मैच का प्रसारण?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुवाहाटी में खेले जाने वाले दूसरे  टी20 मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क एसडी और एचडी चैनल पर शाम 6 बजे से होगा.
 
कैसे देखे सकते हैं India vs Australia 1st T20 का लाइव प्रसारण?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच को लाइव स्ट्रीमिंग http://www.hotstar.com/sports पर देख सकते हैं. जबकि लाइव क्रिकेट स्कोर और कमेंट्री के लिए www.inkhabar.com लॉग ऑन कर करें.
 
India T20 टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप कप्‍तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, आशीष नेहरा, अक्षर पटेल.
 
Australia T20 टीम: डेविड वार्नर (कप्तान), जेसन बेहेरेन्डोरफ, डेनियल क्रिश्चियन, नाथन कल्टर नाइल, एरोन फिंच, ट्रैविस हेड, मोइजिस हेनरीक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जांपा, एंड्र्यू टाए.