गॉल. भारत-श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में श्रीलंका के 183 रन के जवाब में इंडिया ने पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 208 रन बना लिए हैं. शिखर धवन ने टेस्ट में अपना चौथा शतक पूरा कर लिया है. धवन 125 रन बनाकर खेल रहे हैं, वहीं विराट कोहली 103 रन बनाकर परेरा का शिकार होकर पवेलियन लौट चुके हैं.
 
भारतीय टीम ने अपने कल के स्कोर दो विकेट पर 128 रन से आगे खेलना शुरू किया. बुधवार को 45 रन पर नाबाद रहे कप्तान विराट कोहली और 53 रन पर नाबाद रहे शिखर धवन ने दूसरे दिन संभलकर पारी को आगे बढ़ाया.
 
अश्विन के आगे सब ढेर 
मैच के पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन की घूमती गेंदों के आगे बेबस नजर आई और महज 183 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से पहले दिन के हीरो ऑफ स्पिनर आर अश्विन रहे, जिन्होंने 13.4 ओवर में 46 रन देकर श्रीलंका के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. अश्विन के अलावा लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 2 विकेट चटकाए, जबकि इशांत शर्मा और वरुण आरोन को एक-एक सफलता मिली.
 
जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 128 रन बनाए थे. भारत की पहली पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और लोकेश राहुल महज 7 रन और रोहित शर्मा 9 रन बनाकर चलते बने. राहुल को तेज गेंदबाज धम्मिका प्रसाद ने पगबाधा आउट किया, वहीं रोहित शर्मा एंजेलो मैथ्यूज का शिकार बने. शिखर धवन और विराट कोहली ने पारी को संभाला.
एजेंसी