नई दिल्ली. टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृखंला में अजिंक्‍य रहाणे को टीम में शामिल नहीं किये जाने को लेकर चयन समिति से गहरी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि जिस खिलाड़ी ने लगातार चार अर्धशतक बनाए हो उसके साथ इस तरह का बर्ताव नहीं करना चाहिए. 
 
ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में हुई वनडे सीरीज में रहाणे ने लगातार चार अर्धशतक लगाए थे. मगर वनडे में शानदार फॉर्म के बाद भी रहाणे को टी-20 में नहीं चुना गया है. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज गावस्‍कर ने केएल राहुल को टी20 टीम में जगह देने के चयनकर्ताओं के फैसले पर भी सवाल उठाए. उन्‍होंने कहा कि चयनकर्ताओं को इसका वाजिब कारण बताना चाहिए. बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच 7 अक्‍टूबर को रांची में होगा. 
 
रहाणे ने पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में 244 रन बनाए थे. वो इस सीरिज में इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. बावजूद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया.
 
सुनील गावस्कर ने कहा कि जिस खिलाड़ी (रहाणे) ने लगातार अर्धशतक जमाए हैं, आखिर उसे टीम में स्‍थान क्‍यों नहीं दिया गया. उन्‍होंने लोकेश राहुल के चयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि केएल राहुल बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन उन्‍हें पांच वनडे मैच की सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. आखिर केएल राहुल टीम में क्‍यों हैं और लगातार अर्धशतक लगाने वाले अजिंक्‍य रहाणे टीम में क्‍यों नहीं हैं. 
 
गावस्कर ने कहा कि बीसीसीआई चयन समिती को इस बात वाजिब कारण बताना चाहिए कि आखिर उन्होंने लोकेश राहुल को क्यों चुना. साथ ही ये बताना चाहिए कि टी-20 में राहुल रहाणे से बेहतर खिलाड़ी कैसे हैं. उन्होंने कहा कि जिस खिलाड़ी को वनडे में भारत की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला, उसे टी-20 में आसानी से जगह मिल गई. 
 
टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर अजिंक्‍य रहाणे ने कहा था कि टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं ने फैसला लिया है जिसका मैं सम्मान करता हूं. टीम में चयन के लिये प्रतिस्पर्धा होनी जरूरी है, इससे आपको सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की प्रेरणा मिलती है. बता दें कि वेस्ट इंडिज के खिलाफ भी रहाणे का प्रदर्शन अच्छा रहा था. 
 
वीडियो-

वीडियो-