नई दिल्ली. अपने पहले फीफा टुर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए भारत पूरी तरह से तैयार है. कल यानी कि शुक्रवार को फीफा अंडर-17 वर्ल्डकप का शुभारंभ दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा. इस टुर्नामेंट में दुनिया भर की 24 टीमें खिताब के लिए आपस में टकराने वाली है. 
 
पहले दिन चार मुकाबले खेले जाएंगे. ग्रुप ए में भारत का मुकाबला अमेरिका की टीम से होगा, वहीं कोलंबिया का मुकाबला घाना की टीम से होगा. ठीक इसी तरह ग्रुप बी में पराग्वे का मुकाबला माली की टीम से होगा वहीं, न्यूजीलैंड का मुकाबला तुर्की की टीम से होगा.
 
बताया जा रहा है कि मेजबान भारत और अमेरिका के बीच उद्घाटन मैच नई दिल्ली में खेला जाएगा, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि फीफा अंडर 17 वर्ल्डकप में इन टीमों को 6 ग्रुप में बांटा गया है. 
 
इस महामुकाबले में कुल 52 मैच खेले जाएंगे. ये सारे मैच भारत में 6 अलग-अलग जगह दिल्ली, मुंबई, कोच्चि, गोवा, गुवाहाटी और कोलाकाता में होंगे. टूर्नामेंट में भाग लेने वाली भारतीय टीम की कप्‍तानी मणिपुर के अमरजीत सिंह कियाम कर रहे हैं. 
 
क्वार्टर फाइनल का मुकाबला 21 और 22 अक्टूबर को होगा. ये मैच कोलकाता, कोची, गुवाहाटी और नवी मुंबई में होंगे. सेमीफाइनल 25 अक्टूबर को गुवाहाटी और मुंबई में होगा. टूर्नामेंट का फाइनल और तीसरे स्थान पर प्ले ऑफ 28 अक्टूबर को कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.
 
भारतीय टीम-
अमरजीत सिंह कियाम (कप्तान), धीरज सिंह, बोरिस सिंह थांगजाम, सुरेश सिंह वांगजाम, कुमनथेम मीतेई, जैकसन सिंह, मोहम्मद शाहजहां, नोंगदंबा नाओरेम, प्रभुशकन सिंह गिल, सनी धालीवाल, अनवर अली, जितेंद्र सिंह, अभिजीत सरकार, रहीम अली, संजीव स्टालिन, हेंड्री एंटोनी, नमित संदीप देशपांडे, अनिकेत अनिल जाधव, कोमल थटाल, लालेंगमाविया, राहुल केनोली प्रवीण.