Hindi sports IndVAus, Third ODI, Holkar cricket stadium Indore http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/Third-ODI-match-between-India-and-Australia.jpg

INDvAUS: इंदौर ODI में ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

INDvAUS: इंदौर ODI में ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

    |
  • Updated
  • :
  • Sunday, September 24, 2017 - 13:14
IndVAus, Third ODI, Holkar cricket stadium Indore

Third ODI match between India and Australia will play at holkar stadium in indore

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
INDvAUS: इंदौर ODI में ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसलाThird ODI match between India and Australia will play at holkar stadium in indoreSunday, September 24, 2017 - 13:14+05:30
इंदौर : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा मैच आज इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इससे पहले सीरीज के पहले दो मैच भारतीय टीम जीत चुकी है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच को जीतकर सीरीज को जीवंत रखने की कोशिश करेगी.
 
विराट सेना की लगातार चौथी सीरीज जीत पर नजर
अगर भारतीय टीम आज का मैच जीत लेती है तो ये भारत की विराट कोहली की कप्तानी में लगातार चौथी सीरीज जीत होगी. इससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड को घरेलू वनडे सीरीज में 2-1 से, वेस्टइंडीज को उनके ही घर में 3-1 से, श्रीलंका का 5-0 से हराया था.
 
 
लगातार 9 मैचों में जीत का रिकॉर्ड
भारत ने पिछले 8 वनडे मैचों में लगातार जीत दर्ज की है. अगर इंदौर में भी टीम इंडिया को जीत मिलती है तो फिर भारतीय क्रिकेट इतिहास में ये सबसे लंबा विजय रथ होगा. भारत ने इससे पहले सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भी लगातार 8 वनडे मैचों में जीत दर्ज की थी.
 
नंबर वन रैंकिंग पर नजर
भारत अगर वर्तमान श्रृंखला और होलकर स्टेडियम में अपना विजय अभियान बरकरार रखता है तो फिर वह आईसीसी की एकदिवसीय रैकिंग में भी नंबर एक पर पहुंच जाएगा. विराट कोहली की टीम अभी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है लेकिन वनडे में वह दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरे स्थान पर है. इन दोनों टीमों के अभी समान 119 अंक हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम दशमलव में गणना में भारत से आगे है.
 
दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
भारत :- अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे/केएल राहुल, केदार जाधव, महेंद्रसिंह धोनी, हार्दिक पांड्‍या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.
 
ऑस्ट्रेलिया :- डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, पीटर हैंड्‍सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोनिस, पैट कमिंस, नाथन कोल्टर नाइल, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा/एश्टोन एगर.
First Published | Sunday, September 24, 2017 - 07:14
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.