सोल: कोरिया ओपन के सेमिफाइनल में भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने चीन की बिंगजिआओ को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सिंधु ने बिंगजिआओ को 21-10, 17-21, 21-16  के अंतर से हारया. फाइनल मुकाबले में रविवार को सिंधु की भिडंत जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगी.
 
खेल के शुरुआती दौर में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला. बिंगजिआओ ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया. पहला गेम सिंधु ने आसानी से जीत लिया लेकिन दूसरे राउंड में सिंधु को कड़ा संघर्ष करना पड़ा. दूसरे राउंड में बिंगजिआओ ने वापसी करते हुए सिंधु को 17-21 के अंतर से हराया. 
 
तीसरे और अंतिम राउंड में दोनों खिलाड़ियों ने हर प्वाइंट के जरिए खूब पसीना बहाया. कई बार सिंधु एक प्वाइंट से आगे तो कभी बिंगजिआओ. दोनों के बीच प्वाइंट को लेकर जबर्रदस्त भिड़ंत हुई और फिर आखिरकार सिंधु ने बाजी मार ली और बिंगजिआओ को 16-21 के अंतर से हरा दिया. सिंधु को अब जापान की  नोजोमी के साथ फाइनल खेलना है.
 
ये मैच भी खासा दिलचस्प होगा क्योंकि सिंधु के पास पुराने मैच में नोजोमी से हार का बदला लेने का पूरा मौका होगा.गौरतलब है कि ओकुहारा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिंधु का गोल्ड जीतने का सपना तोड़ दिया था. रविवार को सिंधु को पास उस हार का बदला लेने का बेहतरीन मौका होगा.