नॉटिंघम. ट्रेंट ब्रिज मैदान पर जारी चौथे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर पारी की हार का संकट मंडरा रहा है. दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया पहली पारी की तुलना में 90 रन पीछे है और उसके सात विकेट गिर चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 241 रन बना लिए हैं. उसने अपनी पहली पारी में 60 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 391 रनों पर घोषित कर दी थी.

पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया का पुलिंदा 60 रनों पर बांधा था और दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ने उसके ताबूत में बचे खुचे कील लगाने का काम किया. बेन ने पांच विकेट झटके. उन्होंने रोजर्स, वार्नर, मार्श, पीटल नेविल (17) और मिशेल जानसन (5) को चलता किया.

दिन का खेल खत्म होने तक एडम वोग्स 48 और मिशेल स्टार्क शून्य पर नाबाद रहे. क्रिस रोजर्स (52) और डेविड र्वार (64) ने पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया का दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन स्टीवन स्मिथ (5), माइकल क्लार्क (13) और मिशेल मार्श (2) की नाकामी ने उस पर पानी फेर दिया. 

इससे पहले, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 391 रनों पर घोषित कर दी. उसे पहली पारी की तुलना में 331 रनों की बढ़त मिली. जोए रूट ने 130 रन बनाए जबकि मोइन अली ने 38 रनों की पारी खेली. ब्रॉड 24 रनों पर नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने 111 रन देकर छह विकेट लिए. हेजलवुड को दो सफलता मिली. पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे है. यह मैच जीतने की सूरत में एशेज-2015 उसके नाम हो जाएगा.