नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से शुरू होने वाले आगामी 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए रविवार शाम को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया. पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के धाकड़ और अनुभवी बल्लेबाज युवराज सिंह को जगह नहीं मिली है. हालांकि, मनीष पांडे टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.
 
वनडे टीम में पहली बार मुंबई के तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर को जगह मिली है. वहीं, जडेजा और अश्विन को भी आराम दिया गया है. हालांकि, टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में रहेगी, वहीं रोहित शर्मा टीम के उप कप्तान होंगे.
 
वनडे सीरीज में मोहम्मद शमी, उमेश यादव को भी टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं, मनीष पांडे के साथ शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और केएल राहुल को शामिल किया गया है. बता दें कि भारत को 5 वनडे और एकमात्र टी-20 खेलना है जिसका आगाज 20 अगस्त से होगा.
 
 
हालांकि, वनडे टीम के लिए जिन दो खिलाड़ियों पर सबकी नजर बनी हुई थी, उनमें युवराज सिंह और सुरेश रैना का नाम शामिल था. मगर दोनों को शामिल नहीं किया गया है. ऐसी संभावना थी कि कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. बता दें कि टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद श्रीलंका में ही हैं.
 
 
 
भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह