कैंडी: भारत के 487 रनों के जवाब में श्रीलंका की टीम ने टी ब्रेक तक 4 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं. श्रीलंका को चौथा झटका एंजेला मैथ्यूज के रूप में लगा. एंजेला मैथ्यूज बिना खाता खोले ही हार्दिक पांड्या की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट करार दिए गए.
 
भारतीय गेंदबाजों के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज पूरी तरह से दबाव में दिखे. श्रीलंका के आउट होने वाले चार बल्लेबाजों में से एक भी 20 रनों का आंकड़ा पार नहीं किया. ओपनर दीमथ करुर्नावने केवल चार के स्कोर पर शमी का शिकार बने. उसके अगले ओवर में शमी ने उपुल थरंगा को चलता किया. थरंगा ने केवल 5 रन बनाए.
 
 
तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए कुसल मेंडिस 18 रन के स्कोर पर रन आउट होकर पावेलियन लौट गए. उसके बाद क्रीज पर श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल और निरोशन डिकवेल डटे हुए हैं. श्रीलंका ने अभी तक 14 ओवर ही खेले हैं जिसमें चार विकेट गिर चुके हैं. 
 
बता दें कि इससे पहले भारत की पहली पारी 487 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जमाया. भारतत की ओर से सर्वाधिक स्कोर शिखर धवन का रहा. शिखर ने 123 गेंद में 119 रनों की पारी खेली.
 
 
दूसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या ने आतिशी पारी खेलते हुए 96 गेंद में 108 रनों की पारी खेली. तीसरे नंबर पर लोकेश राहुल ने 135 गेंद में 85 रनों की पारी खेली. हालांकि बाकी के बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. कप्तान कोहली भी केवल 42 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे. भारत ने 122.3 ओवर बल्लेबाजी की.