कैंडी: श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने आतिशी पारी खेलकर बड़ा कारनामा कर दिखाया है. पल्लेकेले टेस्ट में पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 26 रन ठोक डाले. इसी के साथ पांड्या ने कपिल देव को पीछे छोड़ दिया. कपिल देव ने 1990 में एक ओवर में 24 रन बनाए थे.
 
जबकि अब पांड्या ने उनसे दो रन अधिक बनाकर अपना नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. हार्दिक पांड्या ने स्पिनर मिलिंदा पुष्पकुमारा के ओवर की पहली दो गंद पर दो चौके और आगे की तीन गेंद पर तीन छक्के जड़ कर 26 रन बना डाले जबकि अंतिम गेंद पर एक भी रन नहीं बने. अब कपिल देव की पारी की बात करे तो उन्होंने इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर एडी हेमिंग्स के ओवर की अंतिम चार गेंद में चार छक्के जड़े कर 24 रन बना दिए थे. 
 
 
बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारती की पूरी टीम 487 रन के स्कोर पर सिमट गई. भारत की ओर से शिखर धवन ने सर्वाधिक 119 रनों की पारी खेली जबकि हार्दिक पांड्या ने 108 रनों की पारी खेली. पांड्या ने अपनी पारी में 8 चौके और 7 छक्के लगाए. भारत की पहली पारी 122.3 ओवर में ऑल हो गई. 
 
 
श्रीलंका और भारत के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. केएल राहुल ने इस मैच में टेस्ट क्रिकेट में लगातार सातवां अर्धशतक बनाकर रिकॉर्ड कामय कर दिया.