कैंडी: शिखर धवन और लोकेश राहुल की शतकीय साझेदारी की बदौलत भारत ने तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का मैच खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिए हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 123 गेंद में ही 119 रनों की पारी खेली.
 
जबकि दूसरे छोर उनका लोकेश राहुल ने भी 135 गेंद में 85 रन की शानदार पारी ने भारत को अच्छी शुरुआत दी. भारत का पहला विकेट 188 रन के स्कोर पर लोकेश राहुल के रूप में गिरा. मात्र 39.3 ओवर में ही भारत ने 180 रनों का आंकड़ा पार कर गया था. राहुल के आउट होते ही कुछ देर बाद शिखर धवन भी मलिंडा पुष्पककुमार की गेंद पर चलता बने. भारत का तीसरा झटका जल्दी लग गया. कुल 229 रन के स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा केवल 8 रन के स्कोर पर चलात बने.
 
 
अर्धशतक से चूके विराट
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 42 रनों की पारी खेली. विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान 84 गेंद खेली जिसमें 3 चौके भी शामिल हैं. विराट को लक्षन सैंडकन ने आउट किया. पिछले मैच में शतक जमाने वाले अजिंक्य रहाणे का बल्ला इस मैच में शांत रहा. रहाणे ने 48 गेंद में 17 रनों की पारी खेली. छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए अश्विन ने 75 गेंद में 31 रनों की पारी खेलकर फरनांडो के हाथों आउट करार दिए गए. फिलहाल क्रीज पर साहा और हार्दिक पांड्या डटे हुए हैं. 
 
 
लोकेश राहुल का बड़ा धमाल
श्रीलंका और भारत के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के ओपनर लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. केएल राहुल ने इस मैच में टेस्ट क्रिकेट में लगातार सातवां अर्धशतक बनाकर रिकॉर्ड कामय कर दिया. राहुल ने अपनी पारी में 72 गेंदों का सामना करते हुए 85 रन बनाकर आउट हुए. राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी 57 रनों की पारी खेली थी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में राहुल ने लगातार पांच अर्धशतक जमाया था.