कैंडी: श्रीलंका और भारत के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. केएल राहुल ने इस मैच में टेस्ट क्रिकेट में लगातार सातवां अर्धशतक बनाकर रिकॉर्ड कामय कर दिया.
 
केएल राहुल ने अपनी पारी में 72 गेंदों का सामना करते हुए 85 रन बनाकर आउट हुए. राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी 57 रनों की पारी खेली थी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में राहुल ने लगातार पांच अर्धशतक जमाया था.
 
 
लगातार सबसे अधिक अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के एवर्टन वीक्स, जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर, वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल, श्रीलंका के कुमार संगाकारा, ऑस्ट्रेलिया के सी रोजर्स के नाम दर्ज था. लेकिन अब इस सूची में केएल राहुल भी शामिल हो गए हैं. 
 
कंधे की चोट के कारण होना पड़ा था बाहर
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद कंधे की चोट के कारण केएल राहुल टीम से बाहर हो गए थे. लेकिन लगभग 4 महीने के बाद राहुल की श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वापसी करने का मौका मिला. जिसका बखूबी लाभ उठाते हुए उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं.
 
 
आईपीएल और चैंपियंस ट्रॉफी भी नहीं खेल पाए थे केएल राहुल
केएल राहुल को टीम में वापसी के लिए काफी इंतजार करना पड़ा. कंधे की चोट के कारण आईपीएल के 10वें संस्करण में भी नहीं खेल पाए थे. इसके साथ-साथ चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज दौरे पर भी नहीं जा पाए थे. लेकिन अब चोट के उबरने के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने वापसी की है.