जयपुर : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने राजस्‍थान के नागौर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया है. शुक्रवार देर रात  ललित मोदी ने तीन पेज का इस्तीफा राजस्‍थान क्रिकेट को भेज दिया. 50 साल के ललित मोदी पर मनी लांड्रिंग के गंभीर आरोप लगे हैं और भारतीय प्रशासन से बचने के लिए ब्रिटेन में रह रहे हैं.  
 
ललित मोदी ने शुक्रवार देर रात बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और राजस्थान क्रिकेट संघ को तीन पन्नों का इस्तीफा भेजकर बीसीसीआई से मांग की कि अब आरसीए पर लगा हुआ बैन हटा लिया जाए और इसकी बेहतरी के लिए फंड जारी किया जाए. इस्तीफा देने के बाद ललित मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मेरे आरसीए के साथियों और क्रिकेट परिवार के सदस्यों को मेरा नमस्कार. अब मुझे लगता है कि मौका गया है कि मशाल अगली पीढ़ी के हाथ में दे दी जाए.
 
 
बता दें कि बीसीसीआई ने ललित मोदी के नागौर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष होने के चलते आरसीए पर बैन लगा दिया था. राजस्थान क्रिकेट पर लगे इस बैन के बाद से बीसीसीआई से मिलने वाला फंड और क्रिकेट मैच राजस्थान को नहीं मिल रहे थे. जिसके कारण आरसीए की स्थिति बिगड़ती जा रही थी.
 
उस समय बीसीसीआई ने साफ कहा था कि जब तक ललित मोदी को आरसीए से बाहर नहीं किया जाता, तब तक निलंबन जारी रहेगा. अब उम्मीद की जा सकती है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर से निलंबन हट जाएगा.