बर्मिघम. इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के हाथों 405 रनों की करारी शिकस्त झेलने के बाद शानदार वापसी करने वाली इंग्लिश टीम ने इस जीत के साथ मजबूती से उबरी है. इंग्लैंड ने कार्डिफ में खेला गया पहला मुकाबला 169 रनों से जीता था. 

मैन ऑफ द मैच चुने गए स्टीवन फिन (79-6) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 265 रनों पर समेटने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जीत के लिए 121 रनों का लक्ष्य दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसमें इयान बेल का शानदार अर्धशतक शामिल है. बेल ने 65 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि जोए रूट ने नाबाद 38 रन बनाए. 

जेम्स एंडरसन (47-6) के शानदार खेल की बदौलत आस्ट्रेलिया की पहली पारी मात्र 136 रनों पर समेटने के बाद इंग्लैंड ने अपनी पहली में 281 रन बनाए थे. इसके बाद उसने फिन के कमाल के दम पर आस्ट्रेलिया को एक बार फिर सस्ते में समेटा और अपने लिए जीत की जमीन तैयार की. चौथा टेस्ट मैच 6 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगा और पांचवां टेस्ट 20 अगस्त से ओवल में खेला जाएगा.