ऩई दिल्ली: कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज लोकेश राहुल 4 महीने बाद मैदान पर वापसी करेंगे. श्रीलंका दौरे के लिए लोकेश राहुल को टीम में शामिल किया गया है. राहुल कंधे की चोट के कारण कई बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे.

यहां तक की इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के 10वें संस्करण और फिर चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज दौरे पर भी नहीं जा पाए थे. टीम में वापसी पर राहुल ने कहा कि चोट के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा न ले पाना खेल का हिस्सा है. राहुले ने कहा कि चोट के दौरान मैंने क्रिकेट को बहुत मिस किया. चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर लोकेश राहुल ने कहा कि मैं चैंपियंस ट्रॉफी खेलना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया जिससे में थोड़ा निराश हूं. 

ये भी पढ़ें- श्रीलंका दौरे से बाहर हुए मुरली विजय, शिखर धवन टीम में शामिल

लोकेश राहुल ने अब तक 17 टेस्ट मैच में 56.41 के स्ट्राइक रेट से 1200 रन बनाए हैं, इसमें 4 शतक और 7 अर्धशतक भी शामिल है. जबकि वनडे में राहुल अब तक 6 मैच खेले हैं जिनमें 220 रन इसमें अधिकतम स्कोर 100 रन हैं.  वनडे में राहुल ने  81.78 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.  जिसके एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है.

जबकि टी-20 में लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की है.  राहलु ने कुल 8 टी-20 मैच में 280 रन बनाए हैं, इसमें  1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है. साथ में ये बता दें कि पिछले साल जिंबाब्वे के खिलाफ अपने पहले ही वनडे मैच में शतक लगाकर लोकेश राहुल ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है.