नई दिल्ली: श्रीलंका दौरे से पहले भारत क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय कलाई में चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह शिखर धवन को टीम में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि सोमवार को अखिल भारतीय चयन समिति ने  शिखर धवन को चोटिल मुरली विजय की जगह टीम में चुना है. चयन समिति ने कहा है कि विजय को ऑस्ट्रेलिया टीम के दौरे के दौरान कलाई में चोट लग गई थी. उनकी दाहिनी कलाई में अभी भी दर्द है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने विजय को स्वास्थ्य लाभ जारी रखने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें- भरत अरुण होंगे टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच !

शिखर धवन की बात करे तो चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छी बल्लेबाजी की है. वहीं टेस्ट क्रिकेट में धवन ने अब तक 23 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 38.52 के औसत से 1464 रन बनाए हैं. उन्होंने आखिरी बार 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला था.

19 जुलाई को कोलंबो पहुंचेगी टीम
विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकटे टीम 19 जुलाई को कोलंबो पहुंचेगी. 21 और 22 जुलाई को अभ्यास मैच खेलेगी. जिसके बाद  26 जुलाई से कैंडी में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. जबकि दूसरा मैच 4 अगस्त से गॉल में और तीसरा मैच कोलंबो के एसएससी में  12  अगस्त से खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम 24 अगस्त से 3 सीतंबर तक वनडे मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें- ICC रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बनने के करीब पहुंची मिताली राज

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान) , शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और अभिनव मुकुंद.