नई दिल्ली: भारतीय अंडर-19 और ‘ए’ ‘टीम के कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल 2 साल के लिए और बढ़ा दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की एडवाइजरी कमेटी ने ये फैसला किया है.
 
एडवाइजरी कमेटी में मौजूद सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने राहुल द्रविड़ को कोच के तौर सही माना है. जिसके चलते उनके कार्यकाल को 2 साल के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि द्रविड़ के नए अनुबंध के नियम और शर्तों को अंतिम अमलीजामा पहनाया जाना बाकि है.
 
10 महीने के 4 करोड़
अब बीसीसीआई की आम विशेष बैठक में इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा और इसके साथ ही द्रविड को दी जाने वाली फीस पर भी फैसला किया जाएगा. फिलहाल द्रविड़ को 10 महीने के अनुबंध के लिए 4 करोड़ रूपये मिलते हैं. अगर द्रविड़ इसी अनुबंध को मान लेता हैं तो वो आईपीएल में किसी भी टीम के साथ बतौर कोच नहीं जुड़ सकते हैं.
 
 
कुंबले का इस्तीफा
वहीं दुसरी तरफ चैंपियंस ट्रॉफी खत्म होते ही अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.
 
हालांकि बीसीसीआई ने कुंबले का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौर तक बढ़ा दिया था. लेकिन टीम इंडिया वेस्टइंडीज रवाना हो चुकी है पर टीम के साथ कुंबले नहीं गए. इसके लिए उन्होंने कहा था कि 22 और 23 तारीख को लंदन में आईसीसी की मीटिंग है और उसमें उन्हें हिस्सा लेना है इसलिए वो वेस्ट इंडीज नहीं जा सकते.