Hindi sports Bilateral Cricket Series, Champions Trophy 2017, CT17, ICC Champions Trophy final, Champions Trophy final, india vs pakistan, India Pakistan Final Match, Dubai, Ind Vs Pak, champions trophy, India, pakistan, Landon, cricket news http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/ind-vs-pak-Bilateral-Cricket-Series.jpg

क्या लंदन की हार का बदला लेने के लिए दुबई में पाकिस्तान से सीरीज खेलेगा भारत ?

क्या लंदन की हार का बदला लेने के लिए दुबई में पाकिस्तान से सीरीज खेलेगा भारत ?

| Updated: Monday, June 19, 2017 - 21:17
Bilateral Cricket Series, Champions Trophy 2017, CT17, ICC Champions Trophy final, Champions Trophy final, india vs pakistan, India Pakistan Final Match, dubai, Ind Vs Pak, champions trophy, India, pakistan, Landon, cricket news

india may play bilateral cricket series against pakistan

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
क्या लंदन की हार का बदला लेने के लिए दुबई में पाकिस्तान से सीरीज खेलेगा भारत ?india may play bilateral cricket series against pakistanMonday, June 19, 2017 - 21:17+05:30
नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट खत्म हो चुका है. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. जिसके बाद अब भारत पाकिस्तान से इस हार का बदला जल्द से जल्द लेना चाहेगा.
 
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के साल 2014 से लेकर 2019 के शेड्यूल पर गौर किया जाए तो भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली जानी है. इसमें भारतीय सरजमीं पर साल 2017 में नवंबर महीने से लेकर जनवरी 2018 के बीच पाकिस्तान और भारत के बीच 3 टेस्ट, 5 वनडे और 2 टी20 मुकाबले खेले जाने थे.
 
शेड्यूल में बदलाव
लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे मौजूदा तनाव को देखते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज पर तलवार लटक गई. जिसके बाद आईसीसी को भी अपने इस शेड्यूल में बदलाव करना पड़ा. अब अक्टूबर 2017 से लेकर दिसंबर 2017 के बीच श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान की धरती पर जाएगी और 3 टेस्ट, 5 वनडे और 2 टी20 मुकाबले खेलेगी.
 
 
द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज
हालांकि नए शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान और भारत के बीच साल 2018 में जनवरी-फरवरी के दौरान भारत में द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली जानी है. जिसमें कितने मैच खेले जाने वो फिलहाल तय नहीं है. दोनों देशों के बीच मौजूदा तनाव को ध्यान में रखते हुए अब देखना ये होगा कि क्या भारत सरकार भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज खेलने की इजाजत देती है या दोनों देशों की सीरीज को लेकर अपना कड़ा रुख अख्तियार रखती है.
 
 
अगर भारत सरकार से दोनों देशों के बीच सीरीज की अनुमति मिल भी जाती है तो सवाल उठेगा कि ये सीरीज भारत में ही खेली जाएगी या फिर सरकार इसमें किसी तरह का बदलाव करते हुए भारत से बाहर की अनुमति देती है. अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान में नहीं बल्कि दुबई में दोनों के बीच सीरीज खेली जा सकती है.
 
 
तनाव कम होगा
हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी भारतीय सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज पर अपना रुख नरम करे. आईसीसी की वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखते हुए अफरीदी ने कहा है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज को दोबारा शुरू किया जाना चाहिए. इससे पड़ोसी मुल्कों में तनाव कम होने में मदद मिलेगी.
 
बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीमों ने 2007 के बाद से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है. अब 10 साल बाद भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज खेली जाती है तो भारत जरूर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगा.
 
चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 338 रन बनाए. जिसके जवाब में टीम इंडिया पूरे ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई और 30.3 ओवर में 158 रनों पर ही सिमट गई. इसके साथ ही भारत को 180 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा है.
First Published | Monday, June 19, 2017 - 21:08
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
Web Title: india may play bilateral cricket series against pakistan
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.

फोटो गैलरी

  • कजाकिस्तान में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से मिलते अफगानी राष्ट्रपति अशरफ़ ग़नी
  • उत्तराखंड के बद्रीनाथ मंदिर में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
  • मुंबई के केलु रोड स्टेशन पर एक ट्रेन में सवार अभिनेता विवेक ओबेरॉय
  • मुंबई में अभिनेत्री सनी लियोन "ज़ी सिने पुरस्कार 2017" के दौरान प्रदर्शन करते हुए
  • सूफी गायक ममता जोशी, पटना में एक कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शन करते हुए
  • लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देते प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी
  • मुंबई में आयोजित दीनानाथ मंगेसकर स्मारक पुरस्कार समारोह में अभिनेता आमिर खान
  • चेन्नई बंदरगाह पर भारतीय तटरक्षक बल आईसीजीएस शनाक का स्वागत
  • आगरा में ताजमहल देखने पहुंचे आयरलैंड के क्रिकेटर
  • अरुणाचल प्रदेश में सेला दर्रे पर भारी बर्फबारी का एक दृश्य