नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट खत्म हो चुका है. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. इसके साथ ही अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपनी 12 सदस्य वाली चैंपियंस ट्रॉफी टीम का ऐलान कर दिया है.
 
इस टीम की कप्तानी पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाने वाले कप्तान सरफराज अहमद को मिली है. आईसीसी की इस टीम में 3 भारतीयों को जगह दी गई है तो वहीं चैंपियंस ट्रॉफी विजेता टीम पाकिस्तान के 4 खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी गई है.
 
विराट कोहली
इस टीम की खास बात ये है भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस टीम में बतौर खिलाड़ी शामिल किया गया है. जिसका साफ तौर पर मतलब निकलता है कि ऐसी टीम अगर वास्तव में होती तो विराट कोहली को पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की कप्तानी में बतौर खिलाड़ी के तौर पर ही खेलना पड़ता. 
 
 
भारत की ओर इस इस टीम में ओपनर शिखर धवन और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है. इसके अलावा इस टीम में इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों को भी जगह मिली है.
 
पैनल
बता दें कि इस टीम का चयन क्रिकेट विशेषज्ञों के एक पैनल ने किया है. इसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी रमीज राजा, विस्डेन अलमानैक और क्रिकेट लेखक, द मेल के संपादक लॉरेंस बूथ और एजेंस फ्रांस-प्रेसे के क्रिकेट संवाददाता जूलियन गियर के साथ आईसीसी के महाप्रबंधक- क्रिकेट, जेफ एलारर्डिस अध्यक्ष के रूप में शामिल थे.
 
 
आईसीसी टीम-
शिखर धवन (भारत), फखर जमां (पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), विराट कोहली (भारत), जो रूट (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), सरफराज अहमद, कप्तान (पाकिस्तान), आदिल राशिद (इंग्लैंड),  जुनैद खान (पाकिस्तान), भुवनेश्वर कुमार (भारत), हसम अली (पाकिस्तान) और केन विलियमसन (न्यूजीलैंड).