Hindi sports CT Final, india vs pakistan, reasons to losing india against Pakistan, Virats army, Virat Kohli, Fall Of Wikets, Champions Trophy final, India Vs Pakistan Final, India Pakistan Final Match, CT17, Champions Trophy 2017, champions trophy, ICC Champions Trophy final, India Pakistan Final, cricket news, sports news, pakistan, Cricket, Team India http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/virat_43.jpg

INDvPAK: पाक के हाथों टीम इंडिया की हार के ये हैं बड़े कारण

INDvPAK: पाक के हाथों टीम इंडिया की हार के ये हैं बड़े कारण

| Updated: Sunday, June 18, 2017 - 23:48
  CT Final, india vs pakistan,  reasons to losing india against Pakistan, Virats army, Virat Kohli, Fall Of Wikets, Champions Trophy final, India Vs Pakistan Final, India Pakistan Final Match, CT17, Champions Trophy 2017, champions trophy, ICC Champions Trophy final, India Pakistan Final, cricket news, sports news, pakistan, Cricket, Team India

icc champions trophy 2017 These are the reasons to losing india against Pakistan

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
INDvPAK: पाक के हाथों टीम इंडिया की हार के ये हैं बड़े कारणicc champions trophy 2017 These are the reasons to losing india against PakistanSunday, June 18, 2017 - 23:48+05:30

लंदन : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के बीच महा मुकाबले में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा. उम्मीद के विपरीत प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान टीम ने टीम इंडिया को 180 रन से करारी मात देते हुए पहली बार इस खिताब पर कब्जा कर लिया. विराट की सेना के सारे शेर ओवल में आसानी से ढेर हो गये और खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान के 339 रनों के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया 159 रनों पर ऑल आउट होकर अपना खिताब भी नहीं बचा पाई. 

भारत ने न सिर्फ बॉलिंग में फैन्स को निराश किया, बल्कि बल्लेबाजी में तो हद से शर्मनाक प्रदर्शन रहा. भारत में वैसे तो हार के कई कारण रहे, मगर ये चार कारण ऐसे थे, जिनके कारण टीम इंडिया को पाकिस्तान के सामने हार का मुंह देखने पड़ा. 
 
मोहम्मद आमिर की घातक गेंदबाजी से शीर्षक्रम ढेर
 
पाकिस्‍तान टीम के 338 रन के विशाल स्‍कोर के जवाब में टीम इंडिया को शुरुआत काफी खराब रही. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज आमिर ने भारत को ऐसे शुरुआती झटके दिये कि टीम इंडिया को फिर उबरने का मौका भी नहीं मिला. आमिर ने रोहित शर्मा को पहले ओवर में आउट कर भारत की हार की स्क्रिप्ट लिख दी. उसके बाद विराट कोहली और शिखर धवन को पवेलियन भेज पाक की जीत आमिर ने सुनिश्चित कर दी. 
 
 
जसप्रीत बुमराह की नो गेंद और फखर जमां को जीवनदान
 
पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां को अगर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर जीवनदान नहीं मिलता तो शायद वो शतक नहीं जमा पाते. मगर बुमराह के नो ब़ॉल के कारण फखर को जीवनदान मिला और उन्होंने 114 रनों की शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान का स्कोर विशाल बना दिया. अगर शुरू में ही बुमराह की गेंद नो नहीं होती तो शायद पाकिस्तान इतना बड़ा स्कोर नहीं कर पाता.
 
विराट कोहली का गलत फैसला
 
विराट कोहली को टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हो गया. साथ ही विराट कोहली ने गेंदबाजी में धोनी की तरह प्रयोग नहीं किया. जब पाकिस्तानी बल्लेबाज जडेजा की धुलाई कर रहे थे तब युवराज सिंह, रोहित शर्मा जैसे गेंदबाज का इस्तेमाल न करना भी कोहली की बड़ी गलतियों में से एक है. इसके अलावा केदार जाधव को काफी देर बाद आक्रमण पर लगाना भी गलत साबित हो गया. 
 
 
भारतीय शीर्ष बल्‍लेबाजों की नाकामी
 
टीम इंडिया की मजबूती माने जाने वाले बल्लेबाजों ने टीम इंडिया की लुटिया डूबो दी. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने टीम इंडिया की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया. एक के बाद एक बल्लेबाजों का पवेलियन लौटना भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी दिखा रही थी. पांड्या को छोड़कर सभी बल्लेबाज असफल साबित हुए.
 
एक तेज गेंदबाज की कमी
 
टीम इंडिया को एक और तेज गेंदबाज के साथ मैदान में उतरना था, जिसकी कमी दिखी. स्पिनर लगातार संघर्ष करते दिखे. अगर उमेश यादव होते तो शायद नतीजा कुछ और होता.
 
 
First Published | Sunday, June 18, 2017 - 23:31
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
Web Title: icc champions trophy 2017 These are the reasons to losing india against Pakistan
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.

फोटो गैलरी

  • कजाकिस्तान में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से मिलते अफगानी राष्ट्रपति अशरफ़ ग़नी
  • उत्तराखंड के बद्रीनाथ मंदिर में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
  • मुंबई के केलु रोड स्टेशन पर एक ट्रेन में सवार अभिनेता विवेक ओबेरॉय
  • मुंबई में अभिनेत्री सनी लियोन "ज़ी सिने पुरस्कार 2017" के दौरान प्रदर्शन करते हुए
  • सूफी गायक ममता जोशी, पटना में एक कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शन करते हुए
  • लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देते प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी
  • मुंबई में आयोजित दीनानाथ मंगेसकर स्मारक पुरस्कार समारोह में अभिनेता आमिर खान
  • चेन्नई बंदरगाह पर भारतीय तटरक्षक बल आईसीजीएस शनाक का स्वागत
  • आगरा में ताजमहल देखने पहुंचे आयरलैंड के क्रिकेटर
  • अरुणाचल प्रदेश में सेला दर्रे पर भारी बर्फबारी का एक दृश्य