Hindi sports Mumbai Indians, Rising Pune Supergiant, final, MI vs RPS, Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad, IPL, ‪2017 Indian Premier League‬‬, IPL 2017 point table, IPL 2017, IPL 10, sports news, India News http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/rps-vs-mi.jpg

मुंबई और पुणे में होगी फाइनल जंग, ये टीम खिताब की प्रबल दावेदार

मुंबई और पुणे में होगी फाइनल जंग, ये टीम खिताब की प्रबल दावेदार

    |
  • Updated
  • :
  • Friday, May 19, 2017 - 23:01
Mumbai Indians, Rising Pune Supergiant, Final, MI vs RPS, Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad, IPL, ‪2017 Indian Premier League‬‬, IPL 2017 point table, IPL 2017, IPL 10, sports news, India News

mumbai indians and rising pune supergiant will play the final of ipl 2017

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
मुंबई और पुणे में होगी फाइनल जंग, ये टीम खिताब की प्रबल दावेदारmumbai indians and rising pune supergiant will play the final of ipl 2017Friday, May 19, 2017 - 23:01+05:30
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 10 का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच खेला जाएगा. 21 मई रात 8 बजे से राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद के मैदान पर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. मुंबई को हराकर ही पुणे की टीम फाइनल में पहुंची थी. अब इस सीजन में दोनों टीमों के बीच ये चौथी भिड़ंत होगी.
 
लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि इससे पहले इस सीजन में दोनों टीमों के बीच खेले गए लीग मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने दोनों मुकाबलों में ही मुंबई पर जीत हासिल की है. इसके अलावा क्वालिफायर 1 में भी मुंबई को पुणे हाथों हार का सामना करना पड़ा था. मुबंई को हराकर ही पुणे की टीम फाइनल में पहुंची थी. दो बार की विजेता मुंबई चौथी बार फाइनल मे पहुंची है तो वहीं पुणे की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है.
 
अब फाइनल मैच में दोनों टीमों के बीच एक बार फिर घमासान देखने को मिल सकता है. इस सीजन में पिछले तीन मुकाबलो में हारने के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर भी टीम को जीत दिलवाने का दबाव देखा जा सकता है.
 
इस सीजन के ही लिहाज से देखा जाए तो पुणे की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. पुणे जहां फाइनल में भी मुंबई को मात देना चाहेगी तो मुंबई इस सीजन में मिली तीनों हार का बदला फाइनल में लेना चाहेगी. हालांकि पुणे की टीम को इस सीजन के खिलाब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है.
 
लीग मुकाबलों का हाल
लीग मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने शानदार प्रदर्शन के बूते पहले पायदान पर रही. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने 14 मैचों में 10 मैचों में जीत दर्ज की. जिसके कारण टीम के 20 अंकों के साथ टीम टॉप पर बनी हुई है. इसके बाद दूसरे पायदान पर राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम आती है. स्टीव स्मिथ की कप्तानी में पुणे की टीम ने 14 मैचों में 9 मैच जीते. इसके साथ ही पुणे की टीम 18 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर बनी हुई है.
 
मुंबई की ताकत
रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम शानदार खेल से दर्शकों का दिल जीत चुकी है. मुंबई की ओर से नीतीश राणा, पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड और लेंडल सिमंस जैसे बल्लेबाज शानदार फॉर्म में है. जिसके सहारे टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर रही है और बड़े स्कोर को चेज करने में भी सफल साबित हो रही है. वहीं गेंदबाजी में टीम के पास हरभजन सिंह, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पांड्या, क्रूनाल पांड्या जैसे गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.
 
पुणे की ताकत
स्टीव स्मिथ की कप्तानी में पुणे की टीम में राहुल त्रिपाठी और बेन स्टोक्स रंग में आ चुके हैं और रनों की बरसात कर विरोधी खेमे में खलबली मचा रहे हैं. इनके ऊपर टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ ले जाने का दारोमदार रहेगा. इसके साथ ही पुणे की बल्लेबाजी में मनोज तिवारी, अजिंक्य रहाणे से भी टीम को उम्मीदें हैं. वहीं गेंदबाजी में दीपक चाहर, बेन स्टोक्स, इमरान ताहिर और अशोक डिंडा कमाल दिखा सकते हैं.
First Published | Friday, May 19, 2017 - 23:01
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.