Hindi sports Kolkata Knight Riders, Mumbai Indians, Qualifier 2, KKR vs MI, M Chinnaswamy Stadium, Bengaluru, Playoffs, IPL, ‪2017 Indian Premier League‬‬, IPL 2017 point table, IPL 2017, IPL 10, sports news, India News http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/kkr-vs-mi_3.jpg

कोलकाता और मुंबई के मुकाबले में इस टीम का फाइनल में पहुंचना तय

कोलकाता और मुंबई के मुकाबले में इस टीम का फाइनल में पहुंचना तय

    |
  • Updated
  • :
  • Friday, May 19, 2017 - 16:39
Kolkata Knight Riders, Mumbai Indians, Qualifier 2, KKR vs MI, M Chinnaswamy Stadium, Bengaluru, Playoffs, IPL, ‪2017 Indian Premier League‬‬, IPL 2017 point table, IPL 2017, IPL 10, sports news, India News

kolkata knight riders vs mumbai indians qualifier 2 at m chinnaswamy stadium bengaluru

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
कोलकाता और मुंबई के मुकाबले में इस टीम का फाइनल में पहुंचना तयkolkata knight riders vs mumbai indians qualifier 2 at m chinnaswamy stadium bengaluruFriday, May 19, 2017 - 16:39+05:30
बेंगलुरु: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 10 में दूसरा क्वालिफायर मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. फाइनल में एंट्री पाने के लिए दोनों टीमों रात 8 बजे से आमने-सामने होंगी. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेले जाने वाले मैच में जो भी टीम जीतेगी उसका आईपीएल के दसवें सीजन के फाइनल मैच में पहुंचना तय है. 
 
इस सीजन में दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को मात दी है. इस सीजन में ये दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला होगा. दोनों ही टीमों के लिए ये मैच अहम है लेकिन मानसिक तौर पर बात करें तो मुंबई पिछला मैच हार चुकी है. जिस कारण टीम पर दबाव देखा जा सकता है.
 
वहीं दूसरी तरफ कोलकाता पिछला मैच जीत चुकी है जिसके कारण टीम आत्मविश्वास से लबरेज देखी जा सकती है और लय में भी है. कोलकाता की टीम लीग मुकाबलों में मिली हार का बदला भी अब मुंबई से लेना चाहेगी. दूसरी तरफ जो टीम हारेगी उसका आईपीएल में इस सीजन के आगे के सफर पर ब्रेक लग जाएगा. क्वालिफायर 2 में जीतने वाली टीम की फाइनल में एंट्री होगी और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से सामना होगा.
 
कोलकाता की ताकत
गौतम गंभीर की कप्तानी में क्रिस लिन की कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में वापसी हो चुकी है. वापसी के बाद अपने बल्ले से रन बरसा कर लिन अपने मनसूबे भी साफ कर चुके हैं. वहीं ऑल राउंडर सुनील नरेन भी ओपनर के तौर पर खेलकर टीम को मजबूत शुरुआत देने में कामयाब हो रहे हैं. इसके अलावा बल्लेबाजी में खुद कप्तान गंभीर भी रन बरसा रहे हैं. कोलकाता की ये तिगड़ी मुंबई पर अब भारी पड़ सकती है. टीम की गेंदबाजी में उमेश यादव विरोधी खेमे को परेशान करनें में सफल हो रहे हैं.
 
मुंबई की ताकत
रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम शानदार खेल से दर्शकों का दिल जीत चुकी है. मुंबई की ओर से नीतीश राणा, पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड और लेंडल सिमंस जैसे बल्लेबाज शानदार फॉर्म में है. जिसके सहारे टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर रही है और बड़े स्कोर को चेज करने में भी सफल साबित हो रही है. वहीं गेंदबाजी में टीम के पास हरभजन सिंह, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पांड्या, क्रूनाल पांड्या जैसे गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.
 
इससे पहले क्वालिफायर 1 में पुणे ने मुंबई को मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली. जिसके बाद मुंबई के पास फाइनल में जाने का एक मौका और होगा और उसे एलिमिनेटर विजेता टीम से भिड़ना होगा. एलिमिनेटर मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता के बीच खेला गया. जिसमें कोलकाता ने बाजी मारी और क्वालिफायर 2 में जगह बना ली.
 
लीग मुकाबलों में ये था हाल
लीग मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने शानदार प्रदर्शन के बूते पहले पायदान पर रही. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने 14 मैचों में 10 मैचों में जीत दर्ज की. जिसके कारण टीम के 20 अंकों के साथ टीम टॉप पर बनी हुई है. 
 
वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स का चौथे पायदान पर है. गौतम गंभीर की कप्तानी में  कोलकाता ने 8 मैचों में जीत हासिल की. इसके साथ ही 16 अंकों के साथ कोलकाता की टीम टॉप फोर में चौथे पायदान पर बनी हुई है.
First Published | Friday, May 19, 2017 - 16:39
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.