कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 10 में 23वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात लायंस के बीच खेला गया. रोमांचक मुकाबले में रैना के अर्धशतक की बदौलत गुजरात ने 4 विकेट से कोलकाता पर जीत दर्ज की.
 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए. जिसके जवाब में गुजरात लायंस ने 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.
 
ईडन गार्डन, कोलकाता में खेले जा रहे इस मैच के लिए गुजरात को पहला झटका एरोन फिंच के रूप में लगा. शानदार बल्लेबाजी कर रहे फिंच 42 रनों के स्कोर पर नैथन कूल्टर नाइल की गेंद पर मनीष पांडे को कैच थमा बैठे. 15 गेंदों की अपनी पारी में फिंच ने 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 31 रनों की पारी खेली.
 
बारिश ने डाला खलल
अभी 5 ओवर खत्म ही हुए थे कि मैच में बारिश ने खलल डाल दी. तब तक गुजरात ने 1 विकेट खोकर 62 रन बना लिए थे. बारिश रुकने के बाद आगे खेलते हुए ब्रेंडन मैक्कलम के रूप में गुजरात को दूसरा झटका लगा. 73 रनों के स्कोर पर क्रिस वोक्स की गेंद पर मैक्कलम पांडे को कैच थमा बैठे. मैक्कलम ने 17 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रनों की पारी खेली.
 
गुजरात को लगे झटके
गुजरात अभी दो झटकों से उभरी भी नहीं थी की कोलकाता ने लायंस को तीसरा झटका भी दे दिया. 81 रनों के स्कोर पर दिनेश कार्तिक (3) नाइल की गेंद पर गंभीर को कैच दे बैठे.  चौथे विकेट के रूप में इशान किशन का विकेट गिरा. 115 रनों के स्कोर पर इशान (4) कुलदीप यादव की गेंद पर उमेश यादव को कैच थमा बैठे. 122 रनों के स्कोर पर ड्वेन स्मिथ (5) की गिल्लियां बिखेरकर गुजरात को पांचवां झटका भी दे दिया.
 
सुरेश रैना का अर्धशतक
एक छोर से कप्तान सुरेश रैना ने टीम की कमान संभाले रखी और अर्धशतक ठोक डाला. छठे विकेट के रूप में 180 रनों के स्कोर पर रैना कुलदीप यादव की गेंद पर पांडे को कैच थमा बैठे. 46 गेंदों की पारी में रैना ने 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 84 रनों की शानदार पारी खेली और टीम के लिए जीत आसान कर दी. अंत में रवींद्र जडेजा (19) और जेम्स फॉकनर नाबाद (4) रहे.
 
कोलकाता नाइट राइडर्स- 
गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, शाकिब अल हसन, क्रिस वोक्स, सुनील नरायन, नैथन कूल्टर नाइल, कुलदीप यादव और उमेश यादव
 
गुजरात लायंस-
सुरेश रैना (कप्तान), ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्कलम, एरॉन फिंच, दिनेश कार्तिक, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉकनर, प्रवीण कुमार, बेसिल थंपी और धवल कुलकर्णी.