कोलकाता:  सीजन 10 में 23वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात लायंस के बीच खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 187 रन बनाए. जिसके साथ ही गुजरात को जीत के लिए 188 रनों का टारगेट मिला है.
 
ईडन गार्डन, कोलकाता में खेले जा रहे इस मैच के लिए केकेआर की तरफ से सुनील नरेन ने एक बार फिर कप्तान गौतम गंभीर के साथ ओपनिंग की. ओपनिंग करते हुए नरेन ने धमाकेदार पारी के दम पर टीम को मजबूत शुरुआत प्रदान की. पहले विकेट के रूप में 45 रनों के स्कोर पर नरेन सुरेश रैना की गेंद पर जेम्स फॉकनर को कैच थमा बैठे. 17 गेंदों पर शानदार 9 चौके और 1 छक्के की मदद से नरेन ने 247.06 की स्ट्राइक रेट से 42 रनों की पारी खेली.
 
गंभीर-उथप्पा की साझेदारी
इसके बाद गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने टीम की कमान संभाली. दूसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 69 रनों की साझेदारी की. दूसरे विकेट के रूप में कप्तान गंभीर का विकेट गिरा. 114 रनों के स्कोर पर गंभीर (33) फॉकनर की गेंद पर रैना को कैच थमा बैठे.
 
उथप्पा ने ठोका अर्धशतक
एक छोर से उथप्पा ने संभलकर खेलते हुए अर्धशतक ठोक डाला. तीसरे विकेट के रूप में उथप्पा 169 रनों के स्कोर पर प्रवीण कुमार की गेंद पर मैक्कलम को कैच दे बैठे. 48 गेंदों पर खेली गई अपनी पारी में उथप्पा ने 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली.
 
कोलकाता को चौथा झटका 184 रनों के स्कोर पर मनीष पांडे के रूप में लगा. थम्पी ने पांडे (24) को बोल्ड कर चलता किया. इसके बाद 186 रनों के स्कोर पर आखिरी ओवर में पांचवे विकेट के रूप में सूर्यकुमार यादव (1) रन आउट हो गए. अंत में यूसुफ पठान (11) और शाकिब अल हसन (1) नाबाद रहे.
 
वहीं आईपीएल अंकतालिका में दोनों टीमों के बीच लंबी दूरी बनी हुई है. आईपीएल अंकतालिक में अभी कोलकाता 5 मैचों में से 4 मैच जीतकर 8 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है. वहीं गुजरात ने भी पांच मैच खेले हैं. लेकिन गुजरात की टीम 4 मैच हार कर 2 अंकों के साथ अंकतालिका में सबसे आखिरी पायदान पर है.
 
कोलकाता नाइट राइडर्स- 
गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, शाकिब अल हसन, क्रिस वोक्स, सुनील नरायन, नैथन कूल्टर नाइल, कुलदीप यादव और उमेश यादव
 
गुजरात लायंस-
सुरेश रैना (कप्तान), ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्कलम, एरॉन फिंच, दिनेश कार्तिक, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉकनर, प्रवीण कुमार, बेसिल थंपी और धवल कुलकर्णी.